Breaking

Sunday, September 13, 2020

मांग:वार्ड-31 चत्तरगढ़पट्टी में नहीं डोर टू डोर कचरा कलेक्शन, रेलवे बाउंड्री में कूड़ा फेंक रहे लोग

वार्ड-31 चत्तरगढ़पट्टी में नहीं डोर टू डोर कचरा कलेक्शन, रेलवे बाउंड्री में कूड़ा फेंक रहे लोग

नगर परिषद द्वारा पूरे शहरभर में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। लेकिन नगर परिषद द्वारा कचरा कलेक्शन की व्यवस्था न किए जाने और कचरे का निपटान न किए जाने के कारण रेलवे काॅलोनी से सटे वार्ड नंबर-31 में कचरे को रेलवे एरिया में फैंका जा रहा है। जिसके कारण पूरा एरिया कचरे से अट गया है और इसकी बदबू दूर-दूर तक जाती है। बंद चत्तरगढ़पट्टी रेलवे फाटक रोड के एक ओर मिनी बाईपास है और दूसरी ओर रेलवे का एरिया।

इस कालोनी में नगर परिषद की ओर से कचरा एकत्रित करने की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। लोग अपने घरों का कचरा रेलवे दीवार के उस ओर फेंक देते है। इसके साथ ही नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों द्वारा भी गली में सफाई करने के बाद कचरे को रेलवे एरिया में ही डाल दिया जाता है, चूंकि कचरे के निपटान के लिए कोई विकल्प ही नही रखा गया है। इस काॅलोनी से ही रेलवे स्टेशन को जाने के लिए रास्ता है। जहां कचरे के विशाल ढेर लगे है। जिस पर आवारा पशु और सुअर विचरते रहते है। गंदगी के कारण आसपास के लोगों का सांस लेना दूभर हो जाता है।
नवोदय विद्यालय के मुख्य मार्ग पर लगा कचरे का ढेेर से परेशानी

आईटीआई व नवोदय रोड के मुख्य मार्ग पर लोगों ने कूड़ा करकट फैंककर आधी से ज्यादा सड़क को रोक रखा है। जिस कारण राहगीरों और पड़ोसी घरों का वहां से गुजरना मुश्किल हो गया है। मोहल्ला निवासी डॉ रणवीर सिंह, सेवक सिंह, डॉ भाल सिंह, दर्शन कुमार का कहना है कि इस रोड पर रहने वाले व आसपास के लोग कूड़ा करकट व गोबर खाली पड़े प्लाटों में फेंक देते हैं।
जो कि बढ़ते बढ़ते रोड तक आ जाते हैं। जिस कारण धीरे धीरे आने जाने का रास्ता रुक जाता है और गंदगी फैलने से दुर्गंध आने लगती है। इसी प्रकार जलघर व डाकघर के पास, गौशाला व जोहड़ के निकट, सर्विस रोड के साथ, खंड शिक्षा अधिकारी,आईटीआई रोड, कालांवाली रोड व ख्योवाली रोड सहित गांव के मुख्य मार्गों पर जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे पड़े हैं।

No comments:

Post a Comment