Breaking

Friday, October 9, 2020

कोरोना काल में ठगी:लोन का झांसा देकर लोगों से कई-कई हजार रुपए ऐंठे, अब दफ्तर खाली करके भागे कंपनी के संचालक


कोरोना काल में ठगी:लोन का झांसा देकर लोगों से कई-कई हजार रुपए ऐंठे, अब दफ्तर खाली करके भागे कंपनी के संचालक

पानीपत : पानीपत में ठगी का मामला सामने आया है। महादेव फाइनांशियल कंसल्टेंट नाम की एक कंपनी ने लोगों को एक से डेढ़ लाख रुपए तक के लोन देने की बात कही। इस लोन के प्रोसेस चार्ज के नाम पर लोगों से कई हजार रुपए और डॉक्युमेंट्स लिए गए। इसके बाद कंपनी चलाने वाले लोग दफ्तर बंद कर फरार हैं। गुस्साए लोगों ने शुक्रवार को कंपनी के दफ्तर के बाहर जमकर हंगामा किया।तहसील चौक पर महादेव फाइनांशियल कंसल्टेंट नामक कंपनी का साइन बोर्ड लगा हुआ है।सके नीचे स्थित दफ्तर शुक्रवार को खा जिली मिला।


शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे पानीपत में नेशनल हाईवे पर तहसील चौक स्थित एक कंपनी के ऑफिस के बाहर एकाएक खासी भीड़ जमा हो गई। लोगों ने बताया कि दो महीने पहले ही महादेव फाइनांशियल कंसल्टेंट नामक एक कंपनी ने यहां दफ्तर खोला था। इस कंपनी के संचालकों ने लोगों को एक से डेढ़ लाख रुपए तक को लोन देने की बात कही थी। हनुमान कॉलोनी, डाबर कॉलोनी और महादेव कॉलोनी समेत आसपास के इलाके के करीब 250 से 300 लोग इस कंपनी के साथ जुड़ गए।
लोगों का कहना है कि कंपनी के संचालकों ने उनसे 1-1 हजार रुपए आईटीआर के नाम पर लिए तो ढाई-ढाई हजार प्रोजेक्ट फाइल के नाम पर भी ऐंठे। लोन दिन के लिए 10 अक्टूबर का वक्त दिया गया था, लेकिन इससे ठीक पहले ही वो लोग फरार हो गए। इस बात का पता तब चला, जब जरूरी जानकारी के लिए एक व्यक्ति ने फोन किया तो कंपनी के संचालकों के सभी नंबर बंद आने लगे। उसके बाद यहां दफ्तर में आकर मिलने की कोशिश की तो दफ्तर भी खाली पड़ा मिला। इसी के चलते जैसे-जैसे लोगों को शक होता गया, वैसे ही यहां जमा होना शुरू हो गए। अब उनकी तैयारी इस मामले को पुलिस में ले जाने की है।

No comments:

Post a Comment