Breaking

Wednesday, October 7, 2020

कृषि कानूनों का विरोध:सिरसा में रातभर धरने पर बैठे रहे किसान, सुबह पुलिस ने बल प्रयोग से खदेड़ा; योगेंद्र यादव समेत 40 हिरासत में


कृषि कानूनों का विरोध:सिरसा में रातभर धरने पर बैठे रहे किसान, सुबह पुलिस ने बल प्रयोग से खदेड़ा;

   

कृषि बिलों के विरोध में सिरसा में बरनाला रोड पर किसानों का धरना मंगलवार को रातभर जारी रहा। हालांकि कल दिन में पुलिस की तरफ से वाटर कैनन और लाठीचार्ज के बावजूद किसान भूमणशाह चौक पर डटे रहे, मगर बुधवार सुबह पुलिस इन्हें खदेड़ने में कामयाब रही। स्वराज पार्टी के नेता योगेंद्र यादव भी यहां धरना देने के लिए पहुंच गए थे। पुलिस ने उन्हें भी हिरासत में ले लिया। पुलिस ने कुल 40 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेकर पुलिस लाइन पहुंचा दिया।

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार शाम को किसानों ने भूमणशाह चौक पर पड़ाव डालने का ऐलान किया। किसानों ने वहीं लंगर लिया और रात को वहीं पर सोए। योगेंद्र यादव, प्रहलाद सिंह भारूखेड़ा सहित अनेक किसान नेता धरनास्थल पर रहे। किसान नेताओं ने ऐलान किया कि जब तक उपमुख्यमंत्री व बिजली मंत्री त्यागपत्र देकर उनके साथ नहीं आ जाते, उनका धरना जारी रहेगा। रातभर डटे भी रहे, मगर बुधवार सुबह करीब 10 बजे डीएसपी कुलदीप सिंह, एसडीएम डॉ. जयवीर यादव की अगुवाई में की गई कार्रवाई में पुलिस ने धरनास्थल पर बिछाई गई दरियों वगैरह को भी कब्जे में ले लिया और धरनास्थल से वाहनों की आवाजाही शुरू करवा दी।

No comments:

Post a Comment