/>

Breaking

Thursday, November 12, 2020

हरियाणा सरकार 2 हजार रिटेल आउटलेट खोलेगी, जानें कब होगा शुभारंभ

हरियाणा सरकार 2 हजार रिटेल आउटलेट खोलेगी, जानें कब होगा शुभारंभ

चंडीगढ़ : युवाओं को उद्यमी के तौर पर विकसित कर आत्मनिर्भर बनाने के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल आगामी 11 फरवरी को पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयंती पर रिटेल एक्सपेंशन प्रोजेक्ट का शुभारंभ करेंगे। इसके तहत प्रदेशभर में 2000 रिटेल आउटलेट खोले जाएंगे। प्रदेश सरकार की सोच अंत्योदय की भावना के अनुरूप हरियाणा के अंतिम व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाना है।
यह निर्णय आज यहां मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में रिटेल आउटलेट स्थापित करने के संबंध में हरियाणा एग्रो इंडस्ट्रीज कॉर्पोरेशन लिमिटेड की एक बैठक में लिया गया। इस बैठक में कृषि मंत्री  जे पी दलाल व सहकारिता मंत्री बनवारी लाल भी उपस्थित थे। बैठक में प्रोजेक्ट को क्रियान्वित करने के लिए ई-टेंडरिंग के माध्यम से आमंत्रित एजेंसी का चयन किया गया।

प्रोजेक्ट की विस्तृत जानकारी देते हुए हरियाणा एग्रो इंडस्ट्रीज कॉर्पोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक रोहित यादव ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में 1500 और शहरी क्षेत्र में 500 रिटेल आउटलेट खोले जाएंगे। ग्रामीण क्षेत्र में सरकार द्वारा आउटलेट तैयार करके युवाओं को दिए जाएंगे। महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने और युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए फ्रेंचाइजी पॉलिसी में प्रावधान भी किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment