/>

Breaking

Wednesday, February 24, 2021

पशु अस्पताल में रिश्वत पर चलता ये काम, पशु चिकित्सक और सहयोगी रिश्वत लेते गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

पशु अस्पताल में रिश्वत पर चलता ये काम, पशु चिकित्सक और सहयोगी रिश्वत लेते गिरफ्तार, जानें पूरा मामला


 मेवात : मृतक पशु का हेल्थ कार्ड बनाने के नाम पर फिरोजपुर झिरका स्थित पशु अस्पताल में पशु चिकित्सक और उसके साथी को 3 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गुरुग्राम विजिलेंस की टीम ने सोमवार को धर दबोचा।
पशु अस्पताल में इतने कुछ लोग समझ पाते, इससे पहले ही विजिलेंस विभाग की टीम उक्त आरोपी डॉक्टर योगेंद्र सागवान और सहकर्मी मंगल राम को अपने साथ ले गई।
जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता अब्दुल रशीद निवासी पाठखोरी ने जिला उपायुक्त को शिकायत देकर पशु अस्पताल में तैनात पशु चिकित्सक द्वारा भ्रष्टाचार को लेकर पशु हेल्थ कार्ड बनाने की शिकायत की। शिकायतकर्ता ने उपायुक्त मेवात को शिकायत में बताया कि वह गत 15 से 20 दिन तक लगातार विभाग में मृतक पशु हेल्थ कार्ड बनाने को लेकर चक्कर काट रहा है लेकिन उक्त अधिकारी बिना लेनदेन के काम करने को तैयार नहीं है।
जिस पर उपायुक्त मेवात ने एक टीम गठित कर उक्त अधिकारी के खिलाफ दबिश देने का आदेश दिए।  जैसे ही विजिलेंस विभाग की टीम के सादे कपड़ों में तैनात अधिकारियों के साथ उक्त अब्दुल मजीद ने रुपए पशु चिकित्सक और सहयोगी कर्मचारी के हाथों में पाउडर लगे रुपए दिए। विजिलेंस की टीम ने उक्त दोनों आरोपियों को मौके पर ही धर दबोचा और दोनों आरोपियों को अपने साथ ले गई।

*क्या कहते हैं विजिलेंस अधिकारी वीर सिंह*

विजिलेंस अधिकारी वीर सिंह ने बताया कि पाठ खोरी निवासी अब्दुल रशीद की शिकायत पर जिला उपायुक्त के आदेश पर टीम ने यह कार्रवाई की है कार्रवाई के दौरान दोनों आरोपियों को रंगे हाथों धर दबोचा गया।

No comments:

Post a Comment