Breaking

Friday, February 26, 2021

पूर्व काँग्रेसी नेता का नया 'स्टार्टअप', पूर्व सांसद तंवर ने 'अपना भारत मोर्चा' बनाया, एक साल तक

पूर्व काँग्रेसी नेता का नया 'स्टार्टअप', पूर्व सांसद तंवर ने 'अपना भारत मोर्चा' बनाया, एक साल तक संगठन मजबूत करेंगे, फिर

विधानसभा और लोकसभा चुनाव लड़ेंगे


चंडीगढ़ : कांग्रेस पार्टी को गुडबाय कहने के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव, यूथ कांग्रेस के प्रभारी और हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष जैसे अहम पदों पर रह चुके पूर्व सांसद अशोक तंवर ने क्लीन पॉलिटिक्स के मकसद से अपनी नई पार्टी- अपना भारत मोर्चा का गठन कर लिया है। इसका ऐलान गुरुवार को तंवर की पत्नी अवंतिका माकन और मोर्चा के अन्य कार्यकर्ताओं ने चंडीगढ़ में किया। जबकि,अशोक तंवर ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ इस पार्टी का दिल्ली में लॉन्च किया और वहीं से लाइव भी जुड़े।
कार्यकर्ताओं के मुताबिक वर्तमान में जो माहोल राजनीति में है,वो दूषित हो चुका है। ऐसे में साफ-सुथरी राजनीति ही देश का कल्याण कर सकती है। इसलिए कांग्रेस पार्टी को छोड़ने के बाद उन्होंने पूरे हरियाणा में भ्रमण किया,लोगों से मिले और उनकी नब्ज को समझते हुए इस मोर्चे का गठन किया गया है, जो दबले-कुचले लोगों के लिए एक मसीहे की तरह काम कर सके। अगले एक साल तक संगठन को और मजबूत किया जाएगा व उसके बाद विधानसभा और लोकसभा के चुनाव लड़े जाएंगे। अवंतिका माकन ने कहा कि अशोक अपनी लड़ाई में हमेशा से ही अकेले थे। उनके साथ कभी कोई बड़ा चेहरा नहीं आया, हमेशा कार्यकर्ताओं के साथ ही रहे और उन्हीं के साथ अब आगे बढ़े हैं। कारवां बढ़ेगा ही। वहीं इस मौके पर मौजूद मोर्चे के कार्यकर्ता नरेश मग्गू ने कहा कि तंवर ने कार्यकर्ताओं की भलाई के लिए ही कांग्रेस पार्टी छोड़ी है। मुख्य कारण यही था कि बिना केंद्र मे सरकार होने के बावजूद पार्टी के अंदर ही सुनवाई नहीं हो रही थी तो सरकार बनने के बाद क्या सुनवाई होती ।

No comments:

Post a Comment