/>

Breaking

Sunday, February 14, 2021

जीन्द विकास संगठन ने बिजली ट्रांसफार्मर हटवाने को लेकर दिया धरना, की भूख हड़ताल

जीन्द विकास संगठन ने बिजली ट्रांसफार्मर हटवाने को लेकर दिया धरना, की भूख हड़ताल

बिजली विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे, दिया आश्वासन, कल से काम शुरू हो जाएगा

विकास संगठन ने दी चेतावनी अगर जल्द नहीं हुआ काम शुरू तो फिर होगा आंदोलन

जीन्द: जीन्द विकास संगठन के पदाधिकारियों ने बिजली ट्रांसफार्मर हटवाने की मांग को लेकर प्रधान राजकुमार गोयल की अध्यक्षता में आज बाल भवन रोड़ पर धरना दिया। इस दौरान जीन्द विकास संगठन के पदाधिकारी भूख हड़ताल पर रहे। इस दौरान दोपहर बाद बिजली विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने आश्वासन दिलाया कि कल से ही काम शुरू हो जाएगा और लगभग 15 दिनों के अंदर अंदर काम पूरा कर दिया जाएगा। प्रशासन से मिले इस आश्वासन के बाद जीन्द विकास संगठन के पदाधिकारियों ने अपना अनशन समाप्त किया और साथ ही प्रशासन को यह चेतावनी भी दी कि यदि जल्द ही काम शुरू नहीं हुआ तो जल्द ही तेज आंदोलन की घोषणा कर दी जाएगी जिसकी जिम्मेवारी प्रशासन की होगी।
आज के इस भूख हड़ताल कार्यक्रम में जीन्द विकास संगठन के पदाधिकारी राजकुमार गोयल, मुकेश शर्मा, राजकुमार भोला, ईश्वर गोयल, बीएस गर्ग, रामधन जैन, मनजीत भौंसला, सावर गर्ग, सज्जन सैनी, अशोक गोयल, पवन बंसल, पवन सिंगला, सुबे सिहं, संजय चघ, मनोज काहनोरिया, मनीष नगंूरा, रजत सिंगला, गौरव जैन, सुशील धनाना, सुरेश चौहान, राजेश गोयल, विपुल, गोविन्द गुप्ता, जयभगवान, बजरंग, कृष्ण कुमार , राकेश ग्रोवर भूख हड़ताल पर रहे। इस दौरान विभिन्न समााजिक संस्थाओ के प्रतिनिधयों ने धरने पर आकर संगठन के पदाधिकारियों की हौंसला अफजाई की। इनमें सुनील वशिष्ठ, डा. कंवर सेन, महावीर कम्प्यूटर, डा. डीपी जैन, अमित गर्ग, राधेश्याम बिंदल, मनदीप कौशिक, रामफल मंगला, पीसी जैन, तुलसी, प्रवीण जिन्दल, राकेश, विपिन जैन, मोहन लाल, हरेन्द्र, बाबूराम, कमल, जयभगवान जांगडा, धर्मपाल कटारिया, नंद किशोर, अनिल कुमार अग्रवाल, हरिंदर कादियान, जयभगवान जांगड़ा, जयभगवान सैनी, रिषभ जैन  इत्यादि प्रमुख थे।
इस अवसर पर जींद विकास संगठन के प्रधान राजकुमार गोयल ने कहा की बाल भवन रोड़ पर बिजली के 4 ट्रांसफार्मर सडक के बीचोबीच लगे हुए हैं जो आते जाते वाहनों और राहगिरों के लिए बाधित बने हुए हैं। पहले तो यहां सिंगल रोड़ था लेकिन जब से यहां वन वे के साथ डिवाईडर बना है तब से ये ट्रांसफार्मर बाधित बन कर रह गए हैं। ट्रांसफार्मर बीच में होने की वजह से यातायात पूरी तरह से प्रभावित होकर रह गया है। इसको लेकर कईं बार आलाधिकारियों से मिला जा चुका है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही।
प्रधान राजकुमार गोयल ने बताया कि जीन्द विकास संगठन लगातार जीन्द की समस्याओं को प्रशासन और सरकार के संज्ञान में लाकर उन्हें दूरे करने का प्रयास कर रहा है। इसी कड़ी में जीन्द विकास संगठन बाल भवन रोड की इस समस्या को कईं बार अधिकारियों के समक्ष रख चुका है। गत 23 नवम्बर को भी जीन्द विकास संगठन का एक शिष्टमंडल जींद के डीसी से मिला था और उनके समक्ष यह समस्या रखी गई थी। डीसी ने मौके पर ही बिजली बोर्ड के एसई को इस बारे जल्द से जल्द कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे लेकिन उसके बावजूद भी आज तक यह समस्या ज्यों की त्यों खड़ी है।
उसके बाद 1 फरवरी को फिर सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन देकर अल्टीमेटम दिया गया था की यदि 14 फरवरी से पहले पहले प्रशासन ने ट्रांसफार्मर हटाने बारे कार्रवाई नहीं की तो जीन्द विकास संगठन 14 फरवरी को ट्रांसफार्मर के पास एक दिन की भूख हड़ताल पर रहेगा। दो दिन पहले भी ट्रांसफार्मर हटवाने की मांग को लेकर जीन्द के डीसी से मिला गया। गोयल का कहना है कि लगातार बार बार अनुरोध के बाद भी ये ट्रांसफार्मर नही हटाये गए जिसके चलते मजबूर होकर जींद विकास संगठन आज भूख हड़ताल पर बैठा।
जब जीन्द विकास संगठन का यह धरना चल रहा था तो दोपहर बाद बिजली विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने आश्वासन दिया कि कल से ही काम शुरू हो जाएगा और जितना संभव हो सकेगा उतना जल्दी इस काम को करवाया जाएगा। अधिकारियों ने यह भी कहा कि खंभे पहुंच चुके हैं और लेबर आ चुकी है। जीन्द विकास संगठन ने अधिकारियों के ठोस आश्वासन के बाद अपना अनशन समाप्त किया और साथ ही प्रशासन को अल्टीमेटम दिया कि यदि जल्द ही ट्रांसफर्मार बदलने का काम शुरू नहीं हुआ तो जल्द ही तेज आंदोलन की घोषणा कर दी जाएगी जिसकी जिम्मेवारी प्रशासन की होगी।

No comments:

Post a Comment