Breaking

Thursday, February 25, 2021

नवविवाहिता की फंदे से गला घोंटकर हत्या; पति समेत 4 के खिलाफ केस

दहेज हत्या का आरोप:शादी के 3 महीने में ही नवविवाहिता की फंदे से गला घोंटकर हत्या; पति समेत 4 के खिलाफ केस

पलवल : हरियाणा के पलवल जिले में दहेज के लोभियों ने नवविवाहिता का गला फंदे से घोंटकर उसे मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने मृतक के पिता की शिकायत पर पति सहित चार लोगों के खिलाफ हत्या, दहेज हत्या और मारपीट सहित विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है। 24 घंटे बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से मृतक के परिजनों ने गुरुवार सुबह अस्पताल में पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी।
पुलिस जांच अधिकारी ब्रह्मपाल ने बताया कि भुलवाना गांव निवासी सुरेश चंद ने शिकायत दी है। जिसमें कहा गया है कि उसने अपनी बेटी रश्मि का विवाह 27 नवंबर 2020 को अहरवां गांव निवासी बलराम के साथ किया था। लेकिन शादी के अगले दिन से ही पति बलराम, ससुर ज्ञान सिंह, सास सत्यवती व देवर मनीष दहेज में कार की मांग को लेकर रश्मि को परेशान करने लगे थे। पिता का आरोप है कि करीब 20 दिन पूर्व उसकी बेटी को उक्त लोगों ने मारा पीटा तो वे उसे मायके ले आए।
17 फरवरी को ससुराल वालों ने आश्वासन दिया कि वे अब उसे परेशान नहीं करेंगे तो उसे आकर ले गए। 23 फरवरी को रश्मि ने फोन किया कि ससुराल वाले उसके साथ मारपीट कर रहे हैं तो पिता ने कहा कि हम सुबह आएंगे और समझा देंगे। पिता ने आरोप लगाया है कि 24 फरवरी को शाम करीब 5 बजे जब वह और उसका बेटा रश्मि की ससुराल पहुंचे तो पति, सास और देवर उसकी बेटी को जमीन पर गिराकर मार रहे थे।
पति ने रस्सी से उसका गला दबाया हुआ था तथा ससुर पास ही खड़ा हुआ देख रहा था। यह देखकर उसने जब शोर मचाया तो आरोपी मौके से भाग गए। रश्मि की भी मौत हो चुकी थी। उन्होंने तुरंत पुलिस को मामले की सूचना दी। खबर मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। लेकिन गुरुवार दोपहर तक भी जब आरोपी गिरफ्तार नहीं हुए तो पोस्टमार्टम के दौरान अस्पताल में पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की।

No comments:

Post a Comment