Breaking

Thursday, February 25, 2021

पानीपत में कांग्रेस की पद यात्रा:डीजल-पेट्रोल और गैस के बढ़ते दामों के विरोध में कांग्रेस का जुलूस, प्रदेश अध्यक्ष बोलीं- किसानों पर सरकार की दोहरी मार

पानीपत में कांग्रेस की पद यात्रा:डीजल-पेट्रोल और गैस के बढ़ते दामों के विरोध में कांग्रेस का जुलूस, प्रदेश अध्यक्ष बोलीं- किसानों पर सरकार की दोहरी मार

पानीपत : हरियाणा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने बढ़ती महंगाई के विरोध में गुरुवार को पानीपत में पैदल यात्रा निकाली। लालबत्ती पर कार्यकर्ताओं से बातचीत करने के बाद प्रदेश अध्यक्ष समेत सैकड़ों कांग्रेसी बाजारों में निकल गए। मुख्य बाजारों में यात्रा के बाद वापस लाल बत्ती पहुंचे। प्रदेश अध्यक्ष ने महंगाई से आम जनता के त्रस्त होने के साथ इसे किसानों पर दोहरी मार बताया है।
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हर चीज के दाम आसमान छू रहे हैं। पेट्रोल-डीजल और गैस के दामों में लगातार वृद्धि हो रही है और सब्सिडी घटती जा रही है। महंगाई के कारण आम आदमी परेशान है। मध्यम और उच्च वर्गीय लोगों का भी बजट बिगड़ चुका है।
उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी से किसानों पर दोहरी मार पड़ी है। किसान पहले ही अपनी मांगों को लेकर तीन महीने से सड़कों पर बैठा है। ऐसे में डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी से किसान की लागत बढ़ रही है। जबकि सरकार फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य गारंटी तक नहीं दे रही है। ऐसे में प्रदेश की जनता त्रस्त है।
ठेले पर बाइक रख विरोध जताते कांग्रेसी,ठेले पर रखी बाइक
पेट्रोल की बढ़ती कीमतों का विरोध जताने के लिए कांग्रेसियों ने बाइक को ठेले पर रख लिया। पैदल यात्रा के दौरान बाइक को ठेले पर लेकर ही घूमे।
कांग्रेस की पैदल यात्रा के दौरान जाम में फंसे वाहन।

दो घंटे जाम में फंसे रहे लोग

कांग्रेस की पद यात्रा का कार्यक्रम 11 बजे था, लेकिन प्रदेश अध्यक्ष के न पहुंचने के कारण पद यात्रा डेढ़ बजे शुरू हो पाई। कांग्रेसी 11 बजे ही लाल बत्ती पर जुटने शुरू हो गए। जिससे जाम लगने लगा। हाईवे की करनाल जाने वाले मार्ग पर करीब 4 किलोमीटर तक जाम लग गया। लोगों ने शहर के अंदर से निकलने का प्रयास किया तो कुछ ही देर शहर के अन्य रास्ते भी जाम हो गया। जिससे जाम फंसे लोग बिलबिला उठे।

No comments:

Post a Comment