/>

Breaking

Sunday, February 21, 2021

अब हरियाणा रोडवेज के बस चालकों को ये गलती करना पड़ेगा भारी, विभाग ने उठाया सख्त कदम

अब हरियाणा रोडवेज के बस चालकों को ये गलती करना पड़ेगा भारी, विभाग ने उठाया सख्त कदम

कैथल : हादसों पर रोक लगाने के उद्दशेय से हरियाणा रोडवेज ने सख्त कदम उठाया है जिसके तहत अब चालक बस चलाते समय मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। रोडवेज विभाग के राज्य कार्यालय की तरफ से एक पत्र जारी करते हुए सभी रोडवेज जीएम को भेजा गया है और कहा गया है कि अगर चालक मोबाइल फोन बस चलाते वक्त इस्तेमाल करता है या फिर परिचालक मोबाइल फोन पर बात करवाता है तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। विभाग की ओर से ये आदेश 18 फरवरी को जारी किए गए । इस संबंध में चेकिंग स्टाफ को भी निर्देश दिए गए हैं और कहा गया है कि बसों की चेकिंग के दौरान वो इस बात पर भी ध्यान दें कि चालक फोन का इस्तेमाल तो नहीं कर रहा।
अक्सर देखा जाता है कि हरियाणा रोडवेज के चालक बस चलाते वक्त फोन का इस्तेमाल करते हैं जो कि कभी-कभी हादसों का कारण भी बनता है। इसलिए ही विभाग ने ये सख्त कदम उठाया है। वहीं लोगों ने मांग की है कि ड्यूटी के दौरान चालक और परिचालक वर्दी भी पहनें।
मोबाइल फोन के इस्तेमाल ना करने को लेकर जीएम अजय गर्ग ने बताया कि विभाग की तरफ से पत्र जारी कर ऐसे आदेश जारी किए गए हैं । उन्होंने सभी चालकों और परिचालकों को ड्यूटी के समय मोबाइल का प्रयोग न करने के आदेश दिये हैं।

हाल ही में एक वीडियो भी सामने आया था जब चालक बस चलाते वक्त मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहा था । ऐसे मामले फिर से सामने ना आएं इसके लिए अधिकारी निगरानी रखेंगे।

No comments:

Post a Comment