Breaking

Friday, February 5, 2021

राम रहीम को नहीं मिली राहत, HC में याचिका खारिज

राम रहीम को नहीं मिली राहत, HC में याचिका खारिज

चंडीगढ़ : रोहतक की सुनारिया जेल में सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम काे फिर राहत नहीं मिली है। पंजाब एवं हरियाणा हाई कार्ट ने रंजीत हत्‍याकांड में राहत नहीं दी है। हाई कोर्ट ने उनकी सीबीआइ कोर्ट में रंजीत सिंह की हत्या के मामले की सुनवाई टालने की याचिका को वापस लेने की छूट देते हुए खारिज कर दिया।
हाई कोर्ट बार द्वारा काम निलंबन रखने के चलते इस मामले में हाई कोर्ट बार का कोई वकील पेश नहीं हुआ। जिस कारण दिल्ली के एक वकील ने राम रहीम की पैरवी करते हुए याचिका वापस लेने का आग्रह किया। इस  पर हाई कोर्ट बेंच ने याचिका वापस लेने की छूट देते हुए इसे खारिज कर दिया । हालांकि कोर्ट ने ट्रायल कोर्ट को कहा कि अगर सुविधाजनक हो तो वह पहले अन्य सह आरोपियों के वकील की दलील सुन सकती है।
डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने याचिका दायर कर सीबीआइ कोर्ट में पूर्व डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह की हत्या के मामले की सुनवाई चार सप्ताह तक टालने का निर्देश देने का आग्रह किया था। इस मामले में पंचकूला की सीबीआइ कोर्ट में फाइनल बहस होनी है। गुरमीत राम रहीम द्वारा दायर याचिका में कहा गया कि उसका वकील गंभीर बीमारी से ग्रस्त है और उसकी कोरोना रिपोर्ट भी पाजीटिव है। इसलिए उसके मामले की सुनवाई चार सप्ताह तक टाली जाए। इस बाबत उसने सीबीआइ कोर्ट में भी अर्जी दायर की यह मांग की थी लेकिन उस पर कोई विचार नहीं किया गया।

No comments:

Post a Comment