/>

Breaking

Saturday, February 20, 2021

स्मार्ट मीटर हुए ओवर स्मार्ट, बिना लोड के भी निकाली 7100 यूनिट

स्मार्ट मीटर हुए ओवर स्मार्ट, बिना लोड के भी निकाली 7100 यूनिट


पानीपत : बिजली विभाग द्वारा उपभोक्ताओं के समस्याओं को देखते और एक्यूरेसी ऑफ यूनिट की गड़बड़ी को रोकने के लिए स्मार्ट मीटर लगाए गए थे, लेकिन अब वही स्मार्ट मीटर उपभोक्ताओं समेत बिजली विभाग के लिए परेशानी का सबब बनते जा रहे हैं। पानीपत में एक उपभोक्ता जिसका मीटर बिना लोड के भी बड़ी तेजी से यूनिट निकाल रहा है, इतना ही नहीं यह स्मार्ट मीटर बिजली की सप्लाई बंद करने के बावजूद भी बड़ी तेजी से यूनिट निकालता है। 

यह मामला पानीपत की अनाज मंडी के एक आढ़ती की 134 नंबर की दुकान पर लगे स्मार्ट मीटर का है। आढ़ती ने बताया कि इन दिनों उनकी दुकान पर एक बल्ब के अलावा किसी अन्य चीज का कोई लोड नहीं है, बावजूद उसके भी उनके स्मार्ट मीटर ने करीब 71 सौ यूनिट निकाल दी। उन्होंने बताया कि उनकी दुकान पर यह स्मार्ट मीटर दिसंबर महीने में लगा था, जिसने अब तक 7100 यूनिट निकाल दी। 
वहीं पीड़ित उपभोक्ता के पड़ोसी आरती ने बताया की उनकी यूनिट तो ठीक आ रही है, लेकिन उनका बिल सही नहीं आ रहा है। मात्र 23 यूनिट का बिजली विभाग ने उनको 1750 का बिल भेज दिया, जबकि उन्होंने अपने पिछले बिल का भुगतान भी कर रखा है। इस बारे में विभाग के अधिशाषी अभियंता संजीव शर्मा ने बताया कि इस तरह की कोई शिकायत उनके पास नहीं पहुंची है फिर भी वह एक बार इसकी जांच करवा लेते हैं। 

गौरतलब है कि बिजली विभाग द्वारा लगाए गए इन स्मार्ट मीटर की गड़बड़ी से उपभोक्ताओं के पसीने छूट रहे हैं क्योंकि इतनी बड़ी संख्या में आई यूनिट का अब उन्हें लाखों रुपए का बिल उनके दरवाजे पर पहुंचने का डर सता रहा है। उपभोक्ता बिजली विभाग द्वारा जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान करने की गुजारिश करते दिखाई दिए, अब देखना होगा बिजली विभाग द्वारा कब तक इस समस्या का समाधान किया जाता है। 
 


No comments:

Post a Comment