/>

Breaking

Tuesday, February 23, 2021

फरीदाबाद के इंडस्ट्रियल एरिया में हर तरफ धुआं-धुआं:गत्ता फैक्ट्री में लगी आग; पलवल-गुरुग्राम

फरीदाबाद के इंडस्ट्रियल एरिया में हर तरफ धुआं-धुआं:गत्ता फैक्ट्री में लगी आग; पलवल-गुरुग्राम से मंगानी पड़ी दमकल गाड़ियां, लाखों का नुकसान



फरीदाबाद : हरियाणा के फरीदाबाद जिले का इंडस्ट्रियल एरिया मंगलवार सुबह धुआं-धुआं हो गया और लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। पूरे इलाके में काला धुआं फैल गया था, क्योंकि मुजेसर थानाक्षेत्र के सरूरपुर औद्योगिक क्षेत्र में गत्ते की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी। आग इतनी विकराल थी कि उस पर काबू पाने के लिए पलवल और गुरुग्राम से दमकल की गाड़ियों को बुलाना पड़ा। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने उस इलाके में लोगों की आवाजाही पर भी रोक लगा दी। घटना में अभी किसी तरह के जानी नुकसान की खबर नहीं है। लेकिन, आग से पूरी फैक्ट्री और उसमें रखा गत्ता जलकर राख हो गया।


आग पर काबू पाने के लिए गुरुग्राम और पलवल से भी दो-दो गाड़ियां बुलानी पड़ीं।

औद्योगिक क्षेत्र सरूरपुर की गली नंबर 3 में गत्ता बनाने की फैक्ट्री में मंगलवार सुबह अचानक धुआं उठने लगा। देखते ही देखते धुआं आग की लपटों में बदल गया और पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। कुछ ही पलों में फैक्ट्री जलने लगी। वहीं अंदर काम कर रहे कर्मचारी दौड़कर बाहर आ गए। आग लगने की सूचना तुरंत पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई। खबर मिलते ही पुलिस टीम और दमकल की 7 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। लेकिन, इतनी देर में पूरे इलाके में काला धुआं फैल गया था।
आग की विकरालता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि फैक्ट्री से निकलने वाला धुआं सेक्टर 12 लघु सचिवालय तक साफ नजर आ रहा था। इससे आसपास के लोगों को सांस लेने में भी परेशानी होने लगी थी। आग पर काबू पाने के लिए गुरुग्राम और पलवल से भी दो-दो गाड़ियां बुलानी पड़ीं। फायर अफसर राजेंद्र दहिया ने बताया कि प्रारंभिक जांच में आग से किसी जानी नुकसान की खबर नहीं है। सारा सामान जलकर राख हो गया। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है।

No comments:

Post a Comment