/>

Breaking

Wednesday, February 17, 2021

केंद्र से हरी झंडी:अब बजट सत्र के बाद ही होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, भाजपा का ध्यान दो विस उपचुनावों पर

केंद्र से हरी झंडी:अब बजट सत्र के बाद ही होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, भाजपा का ध्यान दो विस उपचुनावों पर

चंडीगढ़ : प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर केंद्र से हरी झंडी मिल गई है। हालांकि किसान आंदोलन और बजट सत्र को ध्यान में रखते हुए फिलहाल इसका विस्तार नहीं हो पाएगा। संभावना यही है कि मंत्रिमंडल का विस्तार बजट सत्र के बाद हो सकता है। इसमें जेजेपी कोटे से एक मंत्री को शपथ दिलाई जा सकती है।
सूत्रों के अनुसार पार्टी कालका और ऐलनाबाद विधानसभा उपचुनाव के बाद भी मंत्रिमंडल में फेरबदल कर सकती है। क्योंकि पार्टी हर हाल में इन सीटों पर जीत दर्ज करना चाहेगी। दो दिन पहले नई दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के दौरान सीएम ने मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बातचीत की है।
सूत्रों का कहना है कि गृह मंत्री ने विस्तार के लिए हरी झंडी दे दी है, लेकिन यह राजनीतिक परिस्थितियों के अनुसार ही किया जाएगा। किसान आंदोलन और बजट सत्र के बाद ही पार्टी में राज्य स्तरीय नियुक्तियां हो सकेंगी। गत दिनों चर्चा यही थी कि पार्टी के संगठन का विस्तार फरवरी में ही हो सकता है। सूत्रों का कहना है कि अब प्रदेश की जजपा-भाजपा गठबंधन सरकार पूरा ध्यान बजट पर केंद्रित करेगी।
इस बजट में भी नंबरदारों को नहीं मिल सकेंगे स्मार्ट फोन
नंबरदारों को स्मार्ट फोन देने की योजना फिलहाल सिरे नहीं चढ़ पाई है। कोरोना काल की वजह से गहराए वित्तीय संकट को देखते हुए सरकार ने इस योजना को टाल दिया है। सूत्रों के अनुसार सरकार ने फिलहाल यह फाइल लौटा दी है। प्रदेशभर में 15 हजार के लगभग नंबरदार हैं। गौरतलब हे कि प्रदेश की गठबंधन सरकार ने सभी नंबरदारों को स्मार्ट फोन देने की घोषणा की थी।

No comments:

Post a Comment