Breaking

Sunday, February 28, 2021

ताबड़तोड़ 25 राउंड गोलियां बरसा दो की हत्या, 5 साल पुरानी थी रंजिश

ताबड़तोड़ 25 राउंड गोलियां बरसा दो की हत्या, 5 साल पुरानी थी रंजिश

रोहतक : हरियाणा के रोहतक जिले के महम क्षेत्र में शनिवार को चार हमलावरों ने पांच युवकों पर 25 राउंड गोलियां बरसाईं, जिसमें एक की मौत मौके पर हो गई, वहीं दूसरे ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। वहीं हमले में दो घायल हो गए। वहीं एक भाग निकलने में कामयाब रहा। घायलों को पीजीआईएमस में भर्ती कराया गया है। वारदात के बाद गांव में गोलियां चलने से दहशत का माहौल है।
घटना शनिवार दोपहर करीब तीन बजे की है। निंदाना-गूगाहेड़ी रोड पर वीरान मकान की छत पर पांच युवक बैठे थे। तभी सफेद गाड़ी में चार युवक आए और उन्होंने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग में विकास पुत्र नरेंद्र निवासी निंदाना ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। जबकि अंकुश पुत्र मनोज निवासी फरमाना की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। विकास निंदाना स्थित आईटीआई का छात्र था, जबकि अंकुश महम के कॉलेज में बीए का विद्यार्थी था।
अंकित व सुमित घायल हो गए। अमित भाग निकलने में कामयाब रहा। मरने वाले दोनों युवकों की उम्र 19-20 साल बताई जा रही है। दोनों ही विद्यार्थी थे। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। एफएसएल एक्सपर्ट सरोज दहिया ने भी साक्ष्य जुटाए। पुलिस ने मामला दर्ज कर हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है।

अमित ने बताया कि हमलावर सफेद गाड़ी में आये थे। दो हमलावरों के नाम निंदाना के कपिल व संजीत उर्फ ढीला बताए गए हैं। इसके अतिरिक्त अन्य हमलावर भी थे। जो नकाब में थे। सीआईए की टीम भी मौके पर पहुंची। हमले में बचे युवक अमित को पुलिस अपने साथ ले गईं।
वीरान घर के सामने खेतों की तरफ भी खून के निशान थे। जानकारी मिली है कि एक घायल जान बचाने के लिए इस दिशा में भागा है। घायलों को एक निजी वाहन में महम के सामान्य अस्पताल लाया गया था।

निदांना गांव के रहने वाले सुमित सेठी व डीसी के परिवार के बीच खेत में हुई मारपीट के मामले में पहला मुकदमा 2017 में महम थाने में दर्ज हुआ है। इसके बाद दोनों परिवारों के बीच रंजिश रहने लगी। मारपीट व शस्त्र अधिनियम के साथ जानलेवा हमले का मामला दर्ज है।
जेल में बंद डीसी की सुमित से रंजिश रहती है। उसने कपिल व संजीत उर्फ ठीका को सुमित की हत्या के लिए भेजा था। हमलावरों का यह पता था कि सुमित आज गांव में लगने वाले मेले में जरूर आएगा। इसके चलते पूरी योजना बना रखी थी। सुमित अपने दोस्तों के साथ गांव के बाहर कोठड़े में बैठा हुआ था। अगर सुमित अपने दोस्तों के साथ ऊपर बैठा होता तो हमलावर दिखाई पड़ जाते। लेकिन सभी कमरे में बैठे हुए थे। जिसके कारण उन्हें भागने का मौका नहीं मिला।

हत्या का मुख्य आरोपी कपिल पुलिस के लिए सिरदर्द बनता जा रहा है। पंजाब में दो व गुरुग्राम के ट्रिपल मर्डर में वांटेड है। पहला मुकदमा 2017 में महम थाने में दर्ज हुआ है। इसके बाद दोनों परिवारों के बीच रंजिश रहने लगी। मारपीट व शस्त्र अधिनियम के साथ जानलेवा हमले का मामला दर्ज है।
पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा ने आरोपियों को पकड़ने के लिए थाना प्रभारी सहित पांच टीम लगाया है। सीआईए की टीम कपिल के बारे में गुरुग्राम पुलिस से संपर्क में जुटी है।
रोहतक पुलिस अधीक्षक, राहुल शर्मा ने कहा कि निदांना गांव में दो परिवारों के बीच लगभग पांच साल से रंजिश चली आ रही है। पुलिस घायल सुमित के बयान पर कपिल, संजीत उर्फ ढीला व अन्य दो के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

No comments:

Post a Comment