Breaking

Saturday, March 20, 2021

शिविर में 250 यूनिट रक्त एकत्रित-अग्रवाल धर्मशाला में राष्ट्रीय आह्वान पर नीमा ने किया आयोजन

शिविर में 250 यूनिट रक्त एकत्रित

-अग्रवाल धर्मशाला में राष्ट्रीय आह्वान पर नीमा ने किया आयोजन

जींद : ( संजय तिरंगाधारी ) -शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में नीमा जींद के तत्वावधान में शुक्रवार को अर्बन एस्टेट की अग्रवाल धर्मशाला में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। याद रहे कि आज ही नीमा द्वारा पूरे भारतवर्ष में 15 सौ शिविरों के माध्यम से 90 हजार यूनिट रक्त एकत्रित करने का लक्ष्य रखा गया था। 
जींद में आयोजित शिविर में मुख्य अतिथि के तौर सिविल सर्जन डॉक्टर मनजीत सिंह व सम्मानित अतिथि के तौर पर पुलिस उपाधीक्षक श्रीमती पुष्पा खत्री ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। शिविर में रक्तदाताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। नीमा जींद के सदस्यों ने भी इस शिविर में उत्साहपूर्वक रक्तदान किया। इस शिविर में 250 रक्त यूनिट एकत्र की गई। 
इस अवसर पर बहुत से  रक्तदाता ऐसे थे, जिन्होंने 20 बार से ज्यादा रक्तदान किया था। नीमा जींद के सदस्यों ने उन सभी रक्तदाताओं को विशेष रुप से सम्मानित किया। विज्ञान अध्यापक अनिल शिवाच ने इस अवसर पर 32वीं बार तथा सुरेंद्र सिंह गांव जलालपुर ने तीसरी बार रक्तदान किया। नीमा जींद के अध्यक्ष डॉ कमल गिरोत्रा ने बताया कि रक्तदान करने से शरीर में नई ऊर्जा का संचार होता है और बीमारियों से बचा जा सकता है। देश में रक्त की बहुत कमी है, इसीलिए हर देशवासी को रक्तदान अवश्य करना चाहिए, ताकि जिन लोगों को रक्त की जरूरत है उनकी मदद की जा सके। 
इस अवसर पर डॉ वीरेंद्र मल्होत्रा, डॉ राम कुमार सहगल, डॉ रविंद्र गोयल, डॉ जैनेंद्र जैन, डॉ आजाद अरोड़ा, डॉ राजीव शर्मा, डॉक्टर राम दीक्षित, डॉ नरेश शर्मा, डॉ मोनिका जैन, डॉक्टर नीरज सहगल, डॉक्टर परमिंदर, डॉ विजय पाल आर्य, डॉ सचिन सैनी, डॉक्टर अत्री, डॉक्टर रामनिवास चौहान एवं नीमा जींद के सभी सदस्यों सहित इंदु गोयल भी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment