Breaking

Saturday, March 13, 2021

आईएमए ने जनता से की कोरोना वैक्सीन लगाने की अपील-शहर के चार प्राइवेट अस्पतालों में भी है सुविधा उपलब्ध

आईएमए ने जनता से की कोरोना वैक्सीन लगाने की अपील

-शहर के चार प्राइवेट अस्पतालों में भी है सुविधा उपलब्ध

जींद : ( संजय तिरँगाधारी )  इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की जींद इकाई ने कोरोना के विरुद्ध वैक्सीनेशन लगवाने में ज्यादा से ज्यादा संख्या में भाग लेने के लिए जनता से अपील की है। कहा कि इसका कोई दुष्प्रभाव सामने नहीं आया है। सबसे पहले डॉक्टर्स ने ही इसे लगवाया है।
आईएमए के जींद प्रधान डॉ अजय गोयल ने बताया कि आने वाले समय में ऐसा महसूस हो रहा है कि अगर सावधानियां न बरती गई तो मरीजों की संख्या बढ़ सकती है। जैसा कि दूसरे देशों में और भारत के कुछ हिस्सों में देखने को मिल रहा है। यह और अधिक  घातक हो सकता है। एक मात्र तरीका इससे बचाव का अब यही है कि कोरोना का टीका लगवाया जाए। इसके अलावा हाथों को साफ रखना, मास्क लगाना व सोशल डिस्टैंसेस को मेंटेन करना तो जारी रखना ही पड़ेगा।
आईएमए के महासचिव डॉ सुशील मंगला ने बताया कि भारत वासियों के लिए यह बहुत ही सौभाग्य की बात है कि सरकार ने यह टीका सरकारी अस्पतालों में मुफ्त उपलब्ध कराया हुआ है। प्राइवेट अस्पतालों में मात्र 250 रुपए में यह टीका उपलब्ध है। जींद शहर मे गोयल हड्डियों का अस्पताल, मंगला अस्पताल, बालाजी अस्पताल, मीनाक्षी जैन अस्पताल आदि चार स्थानों पर यह सुविधा उपलब्ध है।
उन्होंने बताया कि अभी यह टीका 60 साल से अधिक उम्र वाले सभी लोगों को लगाया जा रहा है। इसके अतिरिक्त 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को, जिनको कोई गंभीर बीमारी है, उनको भी यह टीका लगाया जा रहा है।
उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि सरकार द्वारा कोरोना वैक्सीन लेने के अभियान में लोगों को बढ़चढ़ कर भाग लेना चाहिए, ताकि कोरोना को पूरी तरह भगाया जा सके।

No comments:

Post a Comment