Breaking

Sunday, March 21, 2021

जींद वालों को एक लाख कमाने का मौका, बस देनी होगी ये जानकारी

जींद वालों को एक लाख कमाने का मौका, बस देनी होगी ये जानकारी 

जींद :( सजंय तिरंगाधारी ) पीसी पीएनडीटी एक्ट के तहत नागरिक अस्पताल के प्रशिक्षण केंद्र में जिला सलाहकार समिति की बैठक हुई। बैठक में सफीदों के ज्ञानीराम मेमोरियल अस्पताल व नरवाना के सिटी अल्ट्रासाउंड केंद्र में निरीक्षण के दौरान मिली कमियों के कारण उन्हें नोटिस जारी करने का निर्णय लिया गया। बैठक में सिविल सर्जन डॉ. मनजीत सिंह, डॉ. रघुबीर पूनिया, भूपेंद्र मलिक, एडवोकेट सुशीला धनखड़, राजकुमार भोला ने भाग लिया।

समिति की चेयरमैन डॉ. मंजू सिंगला ने कहा कि जिले में लिंगानुपात को संतुलित करने के लिए ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। भ्रूण लिंग परीक्षण पर पूरी तरह से अंकुश लगाने की दृष्टि से जांच अभियान को और तेज किया जाएगा। जो व्यक्ति भ्रूण जांच करवाने वाले की सूचना देगा उसे एक लाख रुपये इनाम में दिए जाएंगे। व्यक्ति का नाम गुप्त रखा जाएगा। जिले में लिंगानुपात धीरे-धीरे सुधर रहा है। बैठक में जींद हर्ट केयर सेंटर को पीसीपीएनडीटी एक्ट के तहत स्वीकृति प्रदान की गई।
बता दें कल जिले के पिल्लूखेड़ा खंड के गांव बेरी खेड़ा में परिजनों ने महिला का गर्भपात करवाकर भ्रूण को मकान के पीछे खाली प्लाट में दबा दिया। किसी ने इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दे दी। डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. पालेराम कटारिया के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर भ्रूण को बाहर निकलवाया और पोस्टमार्टम के लिए पीजीआई रोहतक भेज दिया। पिल्लूखेड़ा पुलिस ने डॉ. कटारिया की शिकायत पर महिला, उसके पति, एक लैब संचालक, एक चिकित्सक व परिजनों समेत सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पूछताछ में महिला ने बताया कि इसमें सफीदों निवासी एक महिला चिकित्सक ने उसकी मदद की है। एक लैब संचालक से गर्भपात की गोलियां दिलवाई है। इसके बाद उसका रात को गर्भपात हो गया। महिला के पेट में 13 सप्ताह का गर्भ था। रात को ही परिजनों ने भ्रूण को मकान के पीछे खाली प्लाट में दबा दिया था। पिल्लूखेड़ा थाना पुलिस ने डॉ. पालेराम कटारिया की शिकायत पर महिला मुकेश, उसके पति देवेंद्र, अमित, कृष्णा, खेड़ा खेमावती निवासी दिलबाग, यश डायग्नोस्टिक सेंटर सफीदों के संचालक जोगिंद्र, राधेकृष्णा नर्सिंग होम की डॉ. मोनिका शर्मा के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जांच अधिकारी एएसआई नरेंद्र ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। जल्द ही आरोपियों को काबू कर लिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment