Breaking

Monday, April 12, 2021

जय हिंद मंच ने श्रद्धापूर्वक मनायी महात्मा ज्योतिबा फूले जयंती

जय हिंद मंच ने श्रद्धापूर्वक मनायी महात्मा ज्योतिबा फूले जयंती


आतंकवाद व नक्सलवाद को जड़ से उखाड़े सरकार : एडवोकेट दिनेश भारद्वाज

रोहतक : भारतीय सामाजिक क्रांति के जनक कहे जाने वाले महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती पर आज भारत के सबसे बड़े गैर राजनीतिक संगठन जय हिंद मंच ने भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। मंच के जिलाध्यक्ष एडवोकेट दिनेश भारद्वाज ने बताया की आज दिल्ली से जय हिंद मंच के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश एवं भारत सरकार से गृह मंत्रालय के डायरेक्टर बहन चित्रलेखा शर्मा एवं उनके साथ कुछ अन्य वरिष्ठ अधिकारी रोहतक पहुंचे।
यहां सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में छत्तीसगढ़ के बीजापुर में अपने देश के लिए अमर बलिदान देने वाले जवानों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए गये एवं सरकारों को आतंकवाद और नक्सलवाद को जड़  से उखाड़े जाने मांग की।
एडवोकेट दिनेश भारद्वाज ने कहा कि आतंकवादी और नक्सलवादियों को तो सरकारों द्वारा बलपूर्वक बंदूक से कुचल देना चाहिए। लेकिन साथ-साथ नक्सलवाद की समस्या का जड़ से समाधान भी किया जाना चाहिए। पिछले 50 साल से गांव-देहात के वह सीधे-साधे लोग जो जल, जंगल और जमीन की लड़ाई लड़ रहे थे। उनके हाथों में बंदूक कहां से आई है और किसने थमाई है। उन्होंने कहा कि जय हिंद मंच उन लोगों को भी सजा दिलाना चाहता है। भविष्य में देश के किसी कोने में सामाजिक आर्थिक अन्याय ना हो और कहीं और इस तरह का हिंसक उग्रवाद ना फैले इसके लिए गंभीर प्रयास होने चाहिए। 

राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश ने कहा कि जय हिंद मंच देश का वह इकलौता राजनीतिक दबाव समूह और गैर राजनीतिक संगठन है जो किसी भी पार्टी से ना दोस्ती रखता ना दुश्मनी। मंच राष्ट्र की एकता और अखंडता के लिए समर्पित है और जाति, धर्म, क्षेत्र, गोत्र और पार्टियों से ऊपर उठकर राष्ट्र प्रथम की धारणा को मानने वाले देशभक्त लोगों का मंच है। 
इस मौके पर गृह मंत्रालय से डायरेक्टर चित्रलेखा शर्मा, राजेंद्र शर्मा, अमित भारद्वाज कंसाला, पूर्व तहसीलदार वेदपाल, विजेंद्र नांदल, राजेंद्र कुंडू, चौधरी उमेद सिंह, बलराज राणा, सूबेदार संजय कुमार, अजीत सिंह सहित मनोज कुमार धनाना  अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।


No comments:

Post a Comment