Breaking

Monday, April 12, 2021

सरकार के आदेश के बाद भी हरियाणा में खुले 8वीं तक के प्राइवेट स्कूल

सरकार के आदेश के बाद भी हरियाणा में खुले 8वीं तक के प्राइवेट स्कूल


चंडीगढ़ :  सीएम खट्टर के आदेश आने के बाद स्कूल एसोसिएशन में एक हलचल सी मच गई है।अलग अलग जिलों में स्कूल बंद करने का समर्थन भी देखने को मिला तो कई-कई जगह विरोध का सामना भी सरकार के इस फैसले को करना पड़ा।आठवीं तक स्कूल बंद करने के सीएम के आदेश को लेकर प्राइवेट स्कूल संचालकों में विरोध शुरू हो गया है। शनिवार को ज्यादातर जिलों में प्राइवेट स्कूल खुले रहे। कई जिलों में प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने बैठक कर आगे के लिए भी स्कूल बंद करने से इनकार कर दिया है।
भिवानी प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रधान राम अवतार शर्मा ने कहा कि अगर सरकार ने फैसला वापस नहीं लिया तो सभी संचालक 20 अप्रैल से शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षा के लिए स्कूृलों में सेंटर नहीं बनने देंगे। हिसार में प्राइवेट स्कूल खुले रहे। यहां प्राइवेट स्कूल संघ के प्रदेश प्रधान सत्यवान कुंडू ने कहा कि स्कूल खुलेंगे या बंद रहेंगे, इस पर फैसला प्राइवेट स्कूल संघ की रविवार को हाेने वाली बैठक में फैसला लिया जाएगा।
जींद में भी स्कूल एसोसिएशन ने मीटिंग कर फैसला लिया कि सोमवार को भी जिले में प्राइवेट स्कूल खुले रहेंगे। वहीं, कैथल में एसोसिएशन ने कहा कि अगर प्रशासन जबरन स्कूल बंद कराता है तो स्कूल बसों की चाबियां डीसी को सौंप दी जाएगी। करनाल के बल्ला में लिप्सा प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने तय किया कि कोविड नियमों का पालन करते हुए स्कूल खोलना जारी रखेंगे।
रेवाड़ी में प्राइवेट स्कूल संचालकों ने सरकार के फैसले के खिलाफ सड़क पर उतरने का ऐलान कर दिया है। फतेहाबाद में रविवार और सिरसा में सोमवार को एसोसिएशन बैठक कर आगे के लिए फैसला लेगी। हालांकि, यमुनानगर जिले के प्राइवेट स्कूल बंद रहे। इतना ही नहीं, यहां की प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन सरकार के साथ खड़ी नजर आई और सीएम के आदेश का समर्थन किया है।

No comments:

Post a Comment