Breaking

Tuesday, April 13, 2021

हरियाणा में नाइट कर्फ्यू की उड़ी धज्जियां, देर रात सड़कों पर घूमते दिखे लोग

हरियाणा में नाइट कर्फ्यू की उड़ी धज्जियां, देर रात सड़कों पर घूमते दिखे लोग


हिसार : एक बार फिर देश भारी संकट का सामना कर रहा है। बता दें एक ऐसी महामारी जिसने सबकुछ तबाह कर दिया। लोगों को अपनी रोजी - रोटी के साथ साथ अपनी और अपनों की जानें भी गवानी पड़ी। इस महामारी को देश में आए हुए लगभग एक साल हो गया है। और इस एक साल में सब कुछ तहस नहस हो गया। एक बार फिर देश इस भरी संकट से जूझने लगा है। बताना लाजमी है कि अलग - अलग राज्यों ने इस महामारी से निपने के लिए सख्त रुख अपना लिया है।

कहीं लॉक डाउन लगाया जा रहा है। तो कहीं पर नाइट कर्फ्यू। जिसको लेकर हरियाणा सर्कार ने भी सख्त कदम उठाते हुए नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। बताना लाजमी है कि सोमवार को शासन ने कोरोना के कारण रात्रि कर्फ्यू लागू कर दिया। इसके बाद यह संदेश जंगल की आग की तरह लोगों के बीच फैल गया। मगर लोगों को विश्वास नहीं हुआ तो वह दुकान खोले रहे, वहीं रात्रि को लेाग आते जाते भी दिखाई दिए। हालांकि कई लोगों को जानकारी नहीं थी इसलिए पुलिस भी लोगों को समझा रही थी।

वहीं कुछ बड़े मार्केट कोरोना कर्फ्यू का संदेश आते ही बंद होने लगे। जिसमें पीएलए मार्केट में रात्रि के समय काफी भीड़भाड़ रहती हैं मगर वहां भी दुकानें तेजी से दुकानदार बंद करते दिखे। इसके साथ ही बड़े शो रूम समय से ही बंद हो जाते हैं इसलिए पुलिस को अधिक मशक्कत नहीं करनी पड़ी। फिर भी सड़कों पर रात्रि नौ बजे के बाद लोग घूमते नजर आए। जिसने पहले दिन कोरोना कर्फ्यू को तोड़ने का काम किया। मगर मंगलवार से इन नियमाें का सख्ती से पालन कराया जाएगा।

कोविड बढ़ने के साथ ही उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी ने एक माह पहले ही ड्यूटी मजिस्ट्रेटों को अलग-अलग क्षेत्रों की जिम्मेदारी दे दी थी। इसके साथ ही एसडीएम को भी जिम्मेदारी दी गई है। इन्हीं अधिकारियों की जिम्मेदारी कोरोना कर्फ्यू के पालन में भी लगा दी गई है। इन अधिकारियों का काम अपने-अपने क्षेत्रों में पहुंच कर शुरू होगा। रात्रि काे सरकार द्वारा निर्धारित किए गए समय पर पूर्ण रूप से कर्फ्यू का पालन कराना है। अगर नियमों का कोई उल्लंघन करता हुआ मिला तो महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई भी की जा सकती है।  

डीसी ने बताया कि रात्रि के समय पूरी तरह से बंद रहेगा। लोग रात्रि के समय बिना जरूरी कार्य के न निकलें। पुलिस और प्रशासन का सहयोग करें। अगर कोई नियमों का पालन नहीं करता तो कार्रवाई की जाएगी। ऐसे में लोग अपनी सुरक्षा के साथ-साथ दूसरों की सुरक्षा का भी ख्याल रखें। बिना जरूरी कार्य घर से बाहर न निकलें। इस मामले को लेकर पुलिस अलर्ट हो गई है। अलग-अलग क्षेत्रों में पुलिस का पहरा भी रहेगा। पुलिस ने नाके भी बनाए हैं जहां आने जाने वालों से घर से बाहर निकलने का कारण पूछा है।

No comments:

Post a Comment