Breaking

Monday, April 26, 2021

पीजीआई में मरीजों व उनके परिजनों को कोई परेशानी नहीं आए, स्वयंसेवक मदद के लिए आगे आए

पीजीआई में मरीजों व उनके परिजनों को कोई परेशानी नहीं आए, स्वयंसेवक मदद के लिए आगे आए

 रोहतक : पीजीआई में मरीजों व उनके परिजनों को कोई परेशानी नहीं आए, कोरोना संक्रमण के कारण स्टाफ की कमी से जूझ रहे रोहतक पीजीआई में अब व्यवस्था की कमान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों ने संभाल ली है। ताकि यहां आने वाले मरीजों व उनके परिजनों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

जिला संघचालक देवेंद्र गोयल, जिला कार्यवाह मनजीत सिंह ने बताया कि उन्होंने पीजीआई प्रशासन से मुलाकात कर व्यवस्था में सहयोग करने के लिए अनुमति मांगी थी।

पीजीआई प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद 24 अप्रैल से ही स्वयंसेवकों ने पीजीआई में व्यवस्था की कमान संभाल ली है। संघ के स्वयंसेवक दो टोलियां बना कर अपना सहयोग दे रहे हैं। पीजीआई के कोविड केयर सैंटर में हेल्प डेस्क व सोशल डिस्टेंस सुनिश्चित करवाने में स्वयंसेवक अपना योगदान दे रहे हैं।

*काॅल सेंटर करेंगे स्थापित*

पीजीआई में व्यवस्था में सहयोग करने के साथ-साथ अब संघ द्वारा पीजीआई में काॅल सेंटर भी तैयार किया जाएगा। ताकि कोई भी व्यक्ति घर बैठे कोरोना से सम्बंधित किसी प्रकार की जानकारी लेना चाहता है तो वह काॅल सेंटर पर फोन कर जानकारी ले सके। इसके लिए पूरे जिले में एक नंबर जारी किया जाएगा।

जनसेवा संस्थान के लिए की ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था
कोरोना महामारी को देखते हुए जनसेवा संस्थान ने अपने विद्यालय को कोविड सैंटर में स्थापित कर दिया है। विद्यालय को कोविड सैंटर में स्थापित करने के साथ ही यहां बड़े ऑक्सीजन सिलेंडरों की आवश्यकता थी। संघ द्वारा यहां पांच बड़े खाली सिलेंडरों की व्यवस्था कर दी गई है। ताकि ऑक्सीजन को लेकर मरीजों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

No comments:

Post a Comment