/>

Breaking

Thursday, April 29, 2021

हरियाणा में बढ़ेगी सख्ती, नहीं लगेगा लॉकडाउन : मनोहर लाल

हरियाणा में बढ़ेगी सख्ती, नहीं लगेगा लॉकडाउन : मनोहर लाल


चण्डीगढ़ : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक बार फिर से साफ कर दिया है कि प्रदेश में लॉकडाउन लगाने का कोई इरादा नहीं है। अगर मूवमेंट रोका गया तो आर्थिक चक्र भी पूरी तरह से रुक जाएगा। पिछले साल लॉकडाउन के बाद वित्तीय स्थिति काफी बिगड़ गई थी। उसे ट्रैक पर लाने में लंबा समय लग गया। इसीलिए इस बार कड़ी शर्तों एवं कोविड गाइड लाइन के साथ उद्योगों को चलाए रखने का निर्णय लिया है।

*प्रदेश वासियों के लिए 50 लाख इंजेक्शन के दिए आर्डर*

 मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोरोना गाइडलाइन का पालन करवाने के लिए सख्ती की जा रही है। आने वाले दिनों में और सख्ती बढ़ाई जा सकती है। प्रदेश में पहली मई से 18 वर्ष अधिक उम्र के युवाओं एवं लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन के लिए बुधवार से रजिस्ट्रेशन शऊरू हो गया है। सीएम ने कहा कि अभी तक कुल 50 लाख वैक्सीन इंजेक्शन के आर्डर सरकार दे चुका है। इस पर 250 करोड़ रुपये की लागत आएगी।

*कोविड अस्पतालों में नहीं चलेगा टीकाकरण*

सीएम ने कहा कि नियमित रूप से वैक्सीनेशन मुहिम चलेगी। एक सवाल पर सीएम ने कहा कि कोविड अस्पतालों में मरीजों का प्रेशर अधिक है। ऐसे में सीएचसी, पीएचसी और डिस्पेंसरी के अलावा संस्थाओं के अस्पतालों में वैक्सीन मुहिम चलाई जाएगी।

*सुनामी बनकर आई है कोरोना की दूसरी लहर*

 कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों पर सीएम ने कहा, ‘दूसरी लहर में अनुमान से कहीं अधिक केस आ रहे हैं। पहली लहर में अधिकतम 3100 पॉजिटिव मरीज एक दिन में मिले थे। अब 12 हजार तक पहुंच गए हैं। बारिश के दिनों में बाढ़ का अनुमान तो लगाया जा सकता है, लेकिन सुनामी आएगी, इसका अंदाजा नहीं होता। 3100 मरीजों के हिसाब से प्रबंध किए थे। स्वाभाविक है, मरीज बढ़ेंगे तो स्वास्थ्य सेवाओं पर बोझ बढ़ेगा। फिर भी सरकार लगातार प्रयास कर रहे हैं। दूसरे राज्यों के मुकाबले हरियाणा में डेथ रेट कम है।
FacebookTwitterWhatsAppShare.www.haryanabulletinnews.com

No comments:

Post a Comment