/>

Breaking

Sunday, May 2, 2021

नंदीग्राम में आखिरकार ममता को बीजेपी प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी ने दी पटकनी, जानें कैसे

नंदीग्राम में आखिरकार ममता को बीजेपी प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी ने दी पटकनी, जानें कैसे
नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल सहित पांच राज्यों में वोटों की गिनती देर सांय तक जारी है। बंगाल की सबसे हाई प्रोफाइल सीट कहे जाने वाली नंदीग्राम में शुरू में मुकाबला सुवेंदु अधिकारी के पक्ष में दिखाई दे रहा था जबकि देर सांय ममता बनर्जी के पक्ष में चला गया पर आखिर में चेला सुवेंदु अधिकारी ने बाजी मार ही ली।
बता दें कि सुवेंदु अधिकारी टीएमसी का साथ छोड़ भाजपा में शामिल हुए हैं। वहीं ममता बनर्जी ने सुवेंदु को चुनौती देने के लिए अपनी भवानीपुर सीट छोडक़र नंदीग्राम को चुना था। जिससे अंदाजा लगाया जा रहा था कि ममता को यहां से जीत का पूरा विश्वास था हालांकि देर सांय उनका यह विश्वास पूरी तरह से टूट गया है। सभी चुनावी पंडितों की नजर नंदीग्राम पर थी। बंगाल के दो सबसे कद्दावर नेता ममता बनर्जी और सुवेंदु अधिकारी यहां से आमने-सामने थे। बंगाल में सरकार हालांकि टीएमसी की बनती नजर आ रही है पर नंदीग्राम में हार-जीत का अलग महत्व है। ममता और सुवेंदु दोनों के लिए ही नंदीग्राम का मुकाबला नाक की लड़ाई बन गया है।
वहीं 14 राउंड की मतगणना के बाद ममता बनर्जी 2331 मतों से आगे निकल गई थी। वहीं 16 वें राउंड की मतगणना के बाद नंदीग्राम से सुवेंदु अधिकारी 6 वोटों से आगे चले गए थे। मजेदार बात यह है कि ममता बनर्जी 17वें राउंड में फि र 820 वोटों से आगे निकली थी। इसके बाद राजनीति के मंजे हुए खिलाड़ी सुवेंदु अधिकारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को 1957 मतों से हरा ही दिया। जिसके बाद से राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है।

No comments:

Post a Comment