/>

Breaking

Monday, May 3, 2021

हरियाणा कमेटी 400 साला प्रकाश शताब्दी पर जारी करेगी यादगारी सिक्के

हरियाणा कमेटी 400 साला प्रकाश शताब्दी पर जारी करेगी यादगारी सिक्के

कैथल : हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान जत्थेदार बलजीत सिंह दादूवाल ने कहा कि श्री गुरु तेग बहादुर महाराज के 400 साला प्रकाश शताब्दी को हरियाणा में भी मनाया जाएगा।

हरियाणा कमेटी की तरफ से पहले भी इस शताब्दी को समर्पित गुरुद्वारा साहिब पातशाही 6वीं और 9वीं चीका, गुरुद्वारा ड्यूढी साहिब पातशाही 9 वीं कुरुक्षेत्र, गुरुद्वारा थड़ा साहिब पातशाही 9वीं झीवरहेड़ी, गुरुद्वारा श्री गुरु ग्रंथसर दादू साहिब सिरसा में समागम किए हैं। अब एक मई को प्रकाश पर्व के दिन से शुरू हुए समागमों की लड़ी पूरा साल जारी रहेगी।

जत्थेदार बलजीत सिंह दादूवाल ने कहा कि हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अंतर्गत आने वाले सभी गुरुद्वारों में श्री अखंड पाठ साहिब और गुरमति समागम किए जाएंगे। गुरुद्वारों में मेडिकल कैंप लगाए जाएंगे। दादूवाल ने कहा कि हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की तरफ से धन गुरुतेग बहादुर महाराज के 400 साला प्रकाश दिहाड़े को श्रद्धा भावना के साथ मनाते हुए सोने व चांदी के ऐतिहासिक यादगारी सिक्के भी जारी किए जाएंगे, जिसको हरियाणा कमेटी के प्रबंध के अंतर्गत आते गुरुद्वारों में श्रद्धालु संगतें प्राप्त कर सकतीं हैं।

दादूवाल ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते आज चाहे बड़े नगर कीर्तन और बड़ी सभा के गुरमति समागम रद्द किए हैं, लेकिन कोरोना महामारी के खत्म होते ही हरियाणा में बड़े शताब्दी समागम शुरू किए जाएंगे।

No comments:

Post a Comment