/>

Breaking

Friday, May 28, 2021

सिविल सर्जन ने कोरोना वारियर्स को गोल्ड मैडल पहनाकर किया सम्मानित

कोरोना वारियर्स को सम्मान दने के लिए जींद जिला में आयोजित हुआ सम्मान समारोह

हरियाणा कलां परिषद हिसार जोन के अतिरिक्त निदेशक महाबीर गुडडू रहे कार्यक्रम में मुख्य अतिथि

मुख्य अतिथि तथा सिविल सर्जन ने कोरोना वारियर्स को गोल्ड मैडल पहनाकर किया सम्मानित

जींद ;( संजय तिरँगाधारी ) कोरोना काल में अपनी जान की परवाह किये बगैर डॉक्टर लगातार कोविड मरीजों के इलाज के लिए दिन रात एक किये हुए है। राज्य सरकार द्वारा इन्हें कोरोना वारियर्स की उपाधी दी गई है। प्रत्येक व्यक्ति के दिल में डॉक्टरों के प्रति विशेष सम्मान है। वीरवार को इन कोरोना वारियर्स को सम्मान देने के लिए स्थानीय नागरिक अस्पताल में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में डॉक्टरों को गोल्ड मैडल देकर समानित किया गया।
आयोजित सम्मान समारोह कार्यक्रम में  हरियाणा कलां परिषद हिसार जोन के  अतिरिक्तनिदेशक महाबीर गुडडॅू तथा सिविल सर्जन डॉ मंजीत सिंह ने नागरिक अस्पताल में कोविड मरीजों के इलाज में जुटे कई डॉक्टरों व पैरामैडिकल स्टाफ को गोल्ड मैडल पहनाकर स्वागत किया। इस अवसर पर उप सिविल सर्जन डॉ राजेश भोला,डॉ गोपाल, डॉ पालेराम कटारिया, डॉ संदीप लोहान, डॉ मंजूू सिंगला, डॉ विरेन्द्र ढांडा, डॉ मोनिका, मंजीत लैब टैक्निशियन,रेडियो ग्राफर संदीप सेंडी समेत नागरिक अस्पातल के कई अधिकारी व कर्मचारियों को तथा पत्रकार रविशंकर को सम्मानित किया गया।
हरियाणा कलां परिषद हिसार जोन के  अतिरिक्त निदेशक ने कोरोना काल में डॉक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ द्वारा निभाई जा रही डयूटी को जन सेवा बताते हुए कहा कि मानव सेवा सबसे बडी सेवा होती है। इसी तरह की विकिट प्रस्थितियों में पता चलता है कि मानव का मानव के प्रति कितना लगाव है। उन्होंने कहा कि जिस सेवा भाव से डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ जन सेवा कर रहे है, उसे देखते हुए महसूस होता है कि निश्चित रूप से कोरोना की हार होगी और जल्द ही न केवल जींद जिला बल्कि पूरे पद्रेश एवं देश से कोरोना का खात्मा होगा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा कोरोना मरीाजों के इलाज के लिए कोई कोर कसर बाकी नही रखी जा रही है। उन्होंने लोगों से अपील की कि कोरोना से बचने के लिए सरकार द्वारा जारी कोरोना नियमों की पालना कर कोरोना के खिलाफ लडाई में सरकार का सहयोग करें।
उप सिविल सर्जन डॉ राजेश भोला ने कहा कि कोरोना वायरस के फैलाव पर अंकुश लगाने के लिए  तथा कोविड मरीजों का इलाज तेजी से किया जाा रहा है। जिला में कोरोना संक्रमण की गति भी काफी धीमी भी हो गई है। अस्पतालों तथा होम क्योरानटाईन मरीजों को हर संभव चिक्त्सिा सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही है। उन्होनें कहा कि अगर किसी व्यक्ति को बुखार आ रहा है,सर दर्द,खांसी या सांसे फूल रही है, नाक बंद है,आंखो के आस-पास सुजन या सुनापन है,दांतो में दर्द है,उल्टी या खांसने पर खुन आता है, तो ऐसे लक्षणों वाले व्यक्ति तुरंत हैल्प लाईन नम्बर 01681-246150,246151,245206 पर सम्पर्क करें ताकि किसी भी बीमारी का तुरंत इजाल किया जा सके।

No comments:

Post a Comment