/>

Breaking

Tuesday, May 18, 2021

जुलाना के 38 गांवों छह गांवों में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड

जुलाना के 38 गांवों छह गांवों में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड

-मालवी में 16 तो ब्राह्मणवास गांव में छह मौतें होने के बाद प्रशासन आया हरकत में


जींद : ( संजय तिरँगाधारी ) जुलाना खंड के 38 गांवों में से छह गांवों में प्रशासन द्वारा कोरोना मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड गांव के स्कूलों में बनाए गए हैं। इनमें 56 बेड लगाए गए हैं। गांवों में कोरोना मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड में मरीजों की देखभाल के लिए आशा वर्करों की ड्यूटी लगाई गई है। स्कूलों में बेड तो लगा दिए गए हैं, लेकिन अभी तक कोई भी मरीज दाखिल नहीं हुआ है हालांकि प्रशासन द्वारा आइसोलेशन वार्डों में सैनिटाइजर, मास्क व भाप देने की मशीन स्टीमर भी लगाई गई है, लेकिन ऑक्सीजन की कोई भी सुविधा अभी तक किसी भी गांव में नहीं की गई है। प्रशासन द्वारा गांवों में सर्वे किया जा रहा है। सर्वें के आधार पर ही सैंपलिंग की जाएगी। पौली, नंदगढ़, लिजवाना कलां, मालवी, शामलो कलां व किनाना में प्रशासन ने सरकारी स्कूलों में आइसोलेशन वार्ड बनाए हैं। जिनमें 10 बेड एक गांव के हिसाब से लगाए हैं। क्षेत्र के गांव मालवी के सरपंच रामकला जांगड़ा ने बताया कि गांव में दो कोरोना संक्रमितों सहित 16 लोगों की मौत एक माह में हो चुकी है। गांव में प्रशासन ने अभी तक सैनिटाइज भी नही करवाया है हालांकि गांव के सरकारी स्कूल में आइसोलेशन वार्ड भी बनाया गया है, लेकिन यहां पर मरीजों के लिए कोई भी सुविधा नहीं है। गांव में सर्वे किया जा रहा है।
वहीं दूसरी ओर गांव ब्राह्मणवास में भी पांच लोगों की मौत हो चुकी है। अभी तक गांव में प्रशासन द्वारा कोई भी सर्वे तक नहीं किया गया है और न ही आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है।
-वर्ज़न-
गांवों में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर खंड के छह गांवों में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं। वार्ड का इंचार्ज ग्राम सचिव को बनाया गया है और आशा वर्कर की ड्यूटी भी लगाई गई है। गंभीर मरीजों को सीएचसी में दाखिल करवाया जाएगा। गांवों में सर्वे का काम लगातार जारी है।
शक्ति सिंह, बीडीपीओ जुलाना

No comments:

Post a Comment