/>

Breaking

Tuesday, May 25, 2021

हरियाणा में लॉकडाउन में खुलेंगे शराब ठेके

हरियाणा में लॉकडाउन में खुलेंगे शराब ठेके, जानिये क्या रेट मिलेगी शराब ?

चण्डीगढ़ : हरियाणा में लॉकडाउन को 31 मई सुबह पांच बजे तक आगे बढ़ा दिया है। लेकिन इस बार काफी रियायतें सरकार की तरफ से दी गई है। एक तरफ जहां खुले स्थानों पर सभी दुकानों को खुलने की छूट दे दी है वहीं भीड़भाड़ वाले इलाकों में ऑड इवन फॉर्मूले पर दुकानों को खोलने के आदेश दिये हैं।

वहीं अब ल़ॉकडाउन में काफी समय से बंद पड़े शराब ठेकों को खोलने की भी मंजूरी दे दी है। शराब के ठेकों पर अब लोगों को आसानी से शराब मिल सकेगी। इससे पहले लोगों को ब्लैक में डबल दामों पर शराब खरीदनी पड़ रही थी।
राज्य सरकार ने कोविड नियमों का पालन करते हुए शराब की दुकानों को खोलने की मंजूरी दी है। वहीं लॉकडाउन में शराब के ठेकों को बंद होने के चलते एक्साइज साल को भी 19 दिन के लिए आगे बढ़ाने का निर्देश जारी किया है।
हरियाणा सरकार ने प्रदेश में लॉकडाउन बढ़ाने के साथ शराब ठेकों के लाईसेंस की वैधता को भी बढ़ा दिया है। एक्साईज विभाग के कलेक्टर की ओर से जारी आदेश में बताया गया कि लॉकडाउन के दौरान राज्य के विभिन्न जिलों में शराब की अवैध बिक्री को रोकने के लिए मौजूद शराब ठेका लाईसेंस 19 दिनों के लिए बढ़ाया गया है।

आदेश में बताया गया कि यह निर्णय हरियाणा सरकार की ओर से लिया गया है। इसके साथ ही यह निर्देश भी जारी किए गए कि शराब ठेकों पर कोविड-19 को लेकर जारी गाईडलाइन का पूर्णतय: अनुपालन हो।

आबकारी विभाग के मुताबिक पहले शराब ठेकों को समय 19 मई को खत्म होना था, लेकिन अब इसके आगे बढ़ा दिया है। अब 11 जून तक चलेगा। अगला आबकारी साल 11 जून से माना जाएगा।
आपको बता दें कि डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने शराब ठेकेदारों को राहत देते हुए पुराना स्टॉक निकालने के लिए वक्त दिया था। ऐसे में अब शराब का पुराना स्टाक खत्म होने तक पुराने रेटों पर ही शराब की बिक्री करनी होगी।

शराब के रेटों को लेकर भी आदेश जारी किया गया है जिसके मुताबिक अभी 11 जून तक सभी ठेकेदारों को पुरानी आबकारी नीति के हिसाब से पुराने दामों पर ही शराब बेचनी होगी।
 

No comments:

Post a Comment