/>

Breaking

Sunday, May 16, 2021

हरियाणा में एक हफ्ते का और बढ़ा लॉकडाउन, सीएम बोले- जनता की मांग पर लिया फैसला

हरियाणा में  एक हफ्ते का और  बढ़ा लॉकडाउन, सीएम बोले- जनता की मांग पर लिया फैसला

हिसार :  हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने राज्‍य में लॉकडाउन 24 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया है। सीएम ने कहा, लोगों का कहना है कि सख्ती और लागू रहनी चाहिए, इसलिए 24 तारीख सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन को बढ़ाया जाता है।  बता दें कि हरियाणा सरकार ने कोरोना मामले और इस महामारी से होने वाली मौतों के आंकड़े बढ़ने के बाद 3 मई को लॉकडाउन लगाने का फैसला किया था। इसके बाद इसे बढ़ाकर 17 मई सुबह 6 बजे तक कर दिया और एक बार फिर इसे बढ़ा दिया है।

इसके अलावा सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हमने बीस दिन के अंदर पानीपत में अस्पताल बनाया है, जिस पर 28 करोड़ का खर्च आया है। यह अस्पताल सभी के सामूहिक प्रयास से बनाया गया है. यही नहीं,  एक दिन में हरियाणा में आज 1400 बेड की बढ़ोत्‍तरी हुई है, तो हिसार और गुडगांव में भी आज अस्पताल का उद्घाटन हो रहा है। जबकि अब हरियाणा में 19000 आक्सीजन बेड की व्यवस्था है।

यही नहीं, 3 मई को लॉकडाउन की घोषणा के साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपने ट्वीट में कहा था, ‘महामारी की दूसरी लहर की गंभीरता को देखते हुए मैं सभी से सरकार का सहयोग करने की अपील करता हूं जिससे कि हम बीमारी की कड़ी को तोड़ने में सफल हो सकें और विजयी बन सकें।'
पहले की तरह इस बार भी लॉकडाउन के दौरान हरियाणा में शादी और अंतिम संस्कार में 11 से ज्यादा लोगों को इकट्ठा होने की अनुमति नहीं होगी। शादी घर पर या अदालत में हो सकती है और अधिकतम 11 लोग मौजूद रह सकते हैं। यही नहीं, बारात ले जाने की अनुमति नहीं होगी. जबकि हरियाणा ने लॉकडाउन का उल्लेख ‘महामारी अलर्ट, सुरक्षित हरियाणा’ के तौर पर कर रखा है।

No comments:

Post a Comment