/>

Breaking

Saturday, May 22, 2021

ऑक्सीजन देने से मना किया, कंपनी मालिक एवं कर्मचारियों पर केस दर्ज

ऑक्सीजन देने से मना किया, कंपनी मालिक एवं कर्मचारियों पर केस दर्ज

सोनीपत ; बहालगढ़ स्थित दिव्या एयर प्रोडेक्ट कंपनी के खिलाफ कोविड मरीजों के लिए ऑक्सीजन देने से मना करने के साथ ही कंपनी के मालिक व कर्मियों पर सुरक्षा में तैनात पुलिस टीम से अभद्रता करने के आरोप लगे हैं। इसे लेकर राई थाना में कंपनी के खिलाफ दो मुकदमे दर्ज कराए गए हैं। एक मामले में सोनीपत जिलाधीश की तरफ से शिकायत पत्र दिया गया है तो दूसरे मामले में एसआई की शिकायत पर केस दर्ज हुआ है। राई थाना पुलिस दोनों मामलों में जांच कर रही है। डीसी श्यामलाल पूनिया की तरफ से राई थाना में शिकायत भेजी गई है कि कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए दिव्या एयर प्रोडक्ट कंपनी से ऑक्सीजन मुहैया करानी थी। इसके लिए डीसी ने आदेश जारी कर 3 मई को राई औद्योगिक क्षेत्र के एजीएम ऋषि चौहान की कंपनी में ड्यूटी लगाई थी। बाद में एजीएम ऋषि चौहान ने डीसी को 8 मई को पत्र भेजकर सूचित किया था कि दिव्या एयर प्रोडक्टस कंपनी में फर्म संचालक की तरफ से ऑक्सीजन देने से इंकार कर दिया है। डीसी श्यामलाल पूनिया ने प्लांट के खिलाफ राई थाना में शिकायत दी। पुलिस ने कानूनी राय लेने के बाद उसके आधार पर प्लांट के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। 
एसआई ने दर्ज कराया अभद्रता व सरकारी काम में बाधा पहुंचाने का मुकदमा एसआई गगनदीप सिंह ने राई थाना की बहालगढ़ चौकी में पुलिस को बताया था कि वह एसपी के आदेश पर अपनी टीम के साथ 29 अप्रैल को दिव्या ऑक्सीजन प्लांट पर सुरक्षा के तैनात थे। यहां पर बीडीपीओ राजेश ड्यूटी मजिस्ट्रेट थे। उन्होंने बताया कि उस रात प्लांट के दो कर्मचारी आपस में झगड़ा कर रहे थे। जब वह उनका बीच बचाव करने लगे तो एक कर्मचारी ने उनका गला पकड़ लिया था और गाली-गलौज की थी। काफी समझाने पर भी वह नहीं माना था और अन्य कर्मियों को बुला लिया था। इसी बीच दिव्या ऑक्सीजन प्लांट का मालिक राजबीर दहिया व उसका बेटा अभिषेक दहिया वहां पहुंच गए थे।
उन्होंने एसआई गगनदीप सिंह व ड्यूटी मजिस्ट्रेट बीडीपीओ राजेश के गाली-गलौज व साथ हाथापाई की। दोनों ने उसके हाथ पकड़कर उसे प्लांट से बाहर धकेलते हुए जान से मारने की धमकी दी थी। एसआई गगनदीप सिंह की शिकायत पर राई थाना पुलिस ने राजबीर दहिया व उनके बेटे अभिषेक दहिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। शिकायत मिली : दिव्या एयर प्रोडक्ट के खिलाफ पुलिस के पास शिकायत आई थी। जिसके आधार पर मुकदमे दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। -बिजेंद्र सिंह, थाना प्रभारी, राई।

No comments:

Post a Comment