/>

Breaking

Friday, May 28, 2021

हरियाणा में स्कूलों की छुट्टियां को लेकर बड़ी खबर

हरियाणा में स्कूलों की छुट्टियां को लेकर बड़ी खबर

यमुनानगर : हरियाणा में स्कूलों की छुट्टियों को 15 दिन आगे बढ़ाया जा सकता है। इसके लिए शिक्षा विभाग की तरफ से लैटर भेजा गया है। माना जा रहा है कि लैटर आज या कल में जारी कर दिया जाएगा। प्रदेश में 15 दिनों तक आगे स्कूलों की छुट्टियों को बढाया जा सकता है। वहीं सरकारी स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ने वाले आठ लाख बच्चों को टेबलेट दिये जाएंगे।
हरियाणा में कोरोना संक्रमण के कम होते ही स्कूलों में बच्चों की पढा़ई की तरफ फोकस किया जा रहा है। शिक्षा विभाग ने स्कूलों में बच्चों की पढाई और सिटिंग व्यवस्था को लेकर फॉर्मूला तैयार करना शुरु कर दिया है। हालांकि प्रदेश के शिक्षामंत्री कंवरपाल गुर्जर ने साफ कर दिया है कि स्कूलों को खोलने पर अभी विचार नहीं है। वहीं उन्होने बताया कि स्कूलों की छुट्टियों को आगे बढ़ा दिया है।

शिक्षामंत्री ने बताया कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते अभी स्कूलों को खोलने का रिस्क नहीं लिया जा सकता। उन्होंने बताया कि स्कूलों की छुट्टियों को 15 दिन आगे बढ़ाने के लिए लैटर लिखा गया है।
शिक्षामंत्री ने बताया कि अभी कोरोना के केसों में काफी कमी आई है, लेकिन स्कूलों को अभी खोलने का रिस्क नहीं लिया जा सकता। अभी तक कोरोना अच्छी तरह से कंट्रोल नहीं होता तब तक स्कूलों में पढ़ाई की व्यवस्था को अन्य तरीके से बनाने की तैयारी की जा रही है।

शिक्षा निदेशालय ने प्रदेशभर के जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेजकर विद्यार्थियों, स्कूल में बैंच, कमरों की संख्या सहित इन्फ्रास्ट्रक्चर की स्कूल वाइज डाटा भेजने के आदेश जारी किए गए है।

 

No comments:

Post a Comment