/>

Breaking

Friday, May 7, 2021

लगातार तीसरे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, पूर्व IAS बोले- ये ‘गिद्ध’ शवों को भी नोच खाएंगे

लगातार तीसरे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, पूर्व IAS बोले- ये ‘गिद्ध’ शवों को भी नोच खाएंगे


नई दिल्ली : पिछले दिनों देश की जनता पेट्रोल डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी से परेशान थी। ऐसा कोई भी दिन नहीं होता था, जब पेट्रोल डीजल की कीमतों में वृद्धि नहीं होती थी।
इसी बीच पश्चिम बंगाल समेत देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की घोषणा हो गई। पता नहीं क्या हुआ कि चुनावों की घोषणा होते ही पेट्रोल डीजल की मूल्यवृद्धि अचानक से रुक गई।
एक बार फिर जब पांचों राज्यों में चुनाव संपन्न हो गए, नतीजे घोषित हो गए, फिर से लगातार पेट्रोल डीजल की कीमतों में मूल्यवृद्धि शुरु हो गई।
आज लगातार तीसरे दिन पेट्रोल डीजल की कीमतें बढ़ी हैं। देश के कई शहरों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच चुका है।
पत्रकार अंशुमान तिवारी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि आज तीसरे दिन भी पेट्रोल डीजल की कीमतों में वृद्धि हो गई है. पेट्रोल करीब 25 पैसे और डीजल 30 पैसे महंगा हुआ है। तीन दिनों में पेट्रोल 60 पैसे महंगा हुआ है और कई शहरों में पेट्रोल 100 रुपया प्रति लीटर के करीब पहुंच गया है।
देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की घोषणा होते ही पेट्रोल डीजल की कीमतों में वृद्धि का अचानक से रुक जाना और फिर चुनाव खत्म होते ही एक बार फिर से रोजाना मूल्यवृद्धि शुरु हो जाना, साफ तौर पर इशारा करते हैं कि सरकार का मकसद जनता को राहत पहुंचाना नहीं है।
हालात यह है कि पिछले तीन दिनों में पेट्रोल 69.78 पैसे और डीजल 82.88 पैसे तक महंगा हो चुका है।
कोरोना की मार से कराह रहे लोगों के जख्मों पर सरकार कोई मरहम तो नहीं लगा पा रही अलबत्ता उस पर नमक छिड़कने का काम जरुर कर रही है।
जब सरकार को अपने वोट प्रभावित होने का खतरा दिखाइ दे रहा है यानी कि जब चुनाव का वक्त आ रहा है तो मूल्यवृद्धि रुक जा रही है और चुनाव खत्म होते ही महंगाई बढ़ने लग रही है।
देश के कई हिस्सों में कोरोना की वजह से लॉकडाउन लगा हुआ है। लोगों की आमदनी बंद है। साधारण व्यक्ति जैसे तैसे गुजारा कर रहा है।
एक वक्त खाता है और दूसरे वक्त उपवास रखता है। ऐसे में जिस तरह से पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें बढ़ रही है, उससे एक बार फिर से महंगाई बढ़ेगी और लोगों का जीना मुहाल हो जाएगा।  
https://twitter.com/suryapsingh_IAS/status/1390217155803684864?s=20
वहीं इस मामले में पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा- “चुनाव खत्म और तीन दिन से पेट्रोल-डीज़ल के दाम लगातार बढ़ाए जा रहे हैं। ये वो गिद्ध हैं जो शवों को भी नोच खाएँगे।”

No comments:

Post a Comment