/>

Breaking

Friday, May 7, 2021

सैलजा का मुख्यमंत्री मनोहर लाल पर पलटवार

सैलजा का मुख्यमंत्री मनोहर लाल पर पलटवार 

चंडीगढ़ :  हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि हरियाणा प्रदेश में कोरोना महामारी से हाहाकार मचा हुआ है। इस महामारी में सरकार की नाकामी के अनेकों उदाहरण हमारे सामने हैं। कोरोना महामारी को आए एक वर्ष से ज्यादा का समय हो चुका है। लेकिन इस सरकार ने इस समय में कोरोना को लेकर कोई भी तैयारी नहीं की। जिसका खामियाजा आज प्रदेश की जनता भुगत रही है। इस महामारी में सरकार की नाकामियों से प्रदेश की स्वास्थ्य व अन्य व्यवस्थाएं पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। कांग्रेस अध्यक्ष सैलजा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सर्वदलीय बैठक के बारे में बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि एक जिम्मेदार विपक्ष होने के नाते जनता की पीड़ा को सरकार के सामने रखना कांग्रेस पार्टी का कर्तव्य है और कांग्रेस पार्टी ऐसा करती रहेगी। अगर जनता की पीड़ा को सरकार के सामने रखना गलत है, तो कांग्रेसजन दोषी हैं। जहां भी अवश्यकता होगी, कांग्रेस पार्टी प्रदेशवासियों की आवाज को पूरी मजबूती से उठाएगी। 

 सैलजा ने कहा कि उन्होंने सर्वदलीय बैठक की मांग कोरोना महामारी से सामूहिक रूप से निपटने के लिए ही की थी। क्या यह मांग अनुचित है? यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस संकट की घड़ी में मुख्यमंत्री जी और सरकार की तरफ से स्वयं विपक्ष से संवाद नहीं किया जा रहा, विपक्ष संवाद करने की पहल कर रहा है तो मुख्यमंत्री जी उसे उसका पूर्वाग्रह बता रहे हैं। आज पूरा हरियाणा प्रदेश सरकार की विफलता के कारण कोरोना महामारी से कराह रहा है। यदि मुख्यमंत्री जी कहते हैं कि कांग्रेस पार्टी ने सर्वदलीय बैठक के लिए एजेंडा सेट कर रखा है तो हां कांग्रेस पार्टी ने हरियाणावासियों के हितों के लिए एजेंडा सेट कर रखा है और जहां भी अवश्यकता होगी, कांग्रेस पार्टी अपने प्रदेशवासियों की आवाज पूरी मजबूती से उठाएगी।
कुमारी सैलजा ने कहा कि सच्चाई को जानते हुए भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उनकी सरकार अनजान बनी हुई है। हरियाणा में टीकाकरण का अभियान बिल्कुल ही धीमी गति से चल रहा है। ज्यादातर केंद्रों पर टीका खत्म हो चुका है। मरीजों को बेड, ऑक्सीजन, वेंटीलेटर व दवाइयां नहीं मिल रही हैं, जिसकी वजह से रोजाना लोगों की जानें जा रही हैं। ऑक्सीजन और दवाइयों की जमकर कालाबाजारी हो रही है। प्राइवेट अस्पताल मरीजों से मनमानी वसूली कर रहे हैं। कोरोना की दूसरी लहर में हरियाणा के ग्रामीण क्षेत्रों में हालात बहुत ही खतरनाक हैं। कोरोना संक्रमण ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से पांव पसार रहा है। लेकिन सरकार त्वरित कार्रवाई करने और व्यापक कदम उठाने की बजाय इसपर मूकदर्शक बनी हुई है। कुमारी सैलजा ने कहा कि वह सरकार से पुनः अनुरोध करती हैं कि प्रदेश में महामारी की भयावह स्थिति के दृष्टिगत सर्वदलीय बैठक बुलाई जाए। वह विश्वास दिलाती हैं कि कांग्रेस पार्टी का कोरोना महामारी में सकारात्मक व सहयोगपूर्ण रवैया रहेगा और यह बैठक प्रदेश में जनता की पीड़ा को कम करने का मार्ग प्रशस्त करेगी।

No comments:

Post a Comment