/>

Breaking

Sunday, May 2, 2021

21 मौत से शुरू हुआ मई, 305 नए पॉजिटिव मिले, आज सेल्फ लॉकडाउन रखेंगे व्यापारी

21 मौत से शुरू हुआ मई, 305 नए पॉजिटिव मिले, आज सेल्फ लॉकडाउन रखेंगे व्यापारी

जिले में कुल कोरोना संक्रमित 12566 और एक्टिव केस 2850

जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 228 हो गई है

*440 मरीजों ने कोरोना को मात दी है*

जींद : ( आरती शर्मा ) कोराेना से मौतों का सिलसिला शनिवार को भी जारी रहा। जिले में 24 घंटे में 6 महिलाओं सहित 21 लोगों की जान कोरोना ने ले ली। मरने वालों में एक 26 साल की महिला भी शामिल है। उसका अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था। पूरे कोरोना काल में एक दिन में मौत का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है, इसके पहले 26 अप्रैल को 17 लोगों की कोरोना से मौत हुई थी।
जिले में कुल मौत 228 हो गई है। साथ ही शनिवार को 899 लोगों की रिपोर्ट में 305 लोग पॉजिटिव मिले हैं, जबकि 440 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। इसके साथ जिले में संक्रमितों की संख्या 12566 और एक्टिव मरीजों की संख्या 2850 तक पहुंच गई है। शनिवार को जिले में 118 लोगों के सैंपल लिए गए। इसके अलावा 3 मरीजों को रेफर किया गया। फिलहाल 2651 लोगों के सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी है।
पुरानी बिल्डिंग में कुछ समय के लिए ऑक्सीजन को लेकर आई दिक्कत, बाद में हुई सही
व्यापार मंडल जींद के जिला अध्यक्ष ऋषभ जैन ने बताया कि 32 व्यापारिक संगठनों ने आपसी सहमति से कोरोना की चेन तोड़ने के लिए रविवार को अपने बाजार बंद रखने का फैसला लिया ताकि जींद में तेजी से फैल रहे कोरोना को रोका जा सके।
उन्होंने कहा कि हमारे लिए जींद वासियों की सुरक्षा सर्वोपरि है। बेशक उसके लिए हमे कुछ भी त्याग करना पड़े। इसके साथ ही उन्होंने प्रसासन से भी आग्रह किया है कि वो सरकार तक हमारी मांग पहुचाएं, जिससे जींद जिले में भी वीकेंड लोकडाउन लगाया जा सके।
*प्रशासन का प्रयास: जल्द ही झारखंड और छत्तीसगढ़ से ऑक्सीजन उपलब्ध होगी*
शनिवार को सिविल अस्पताल में भर्ती अर्बन एस्टेट निवासी 57 वर्षीय शिक्षिका शक्ति देवी का निधन हो गया। बेटे रवि लोहान का कहना था कि आॅक्सीजन का फ्लो सही नहीं था। इसके चलते बार-बार बेड बदलना पड़ा। अस्पताल की पुरानी बिल्डिंग में ऑक्सीजन को लेकर कुछ समय के लिए परेशानी हुई।
साढ़े 4 बजे टैंकर जींद सिविल अस्पताल पहुंचा और स्वास्थ्य अधिकारियों ने राहत की सांस ली। जिले को जल्द ही झारखंड व छत्तीसगढ़ से ऑक्सीजन उपलब्ध हो जाएगी। इसके लिए प्रशासन की ओर से प्रयास किए जा रहे हैं।
*‘लोगों को घबराने की जरूरत नहीं’*
डीसी डॉ. आदित्य दहिया ने कहा कि लोगों को संक्रमण से बचाने व्यापक स्तर पर प्रबंध किए जा रहे हैं। घबराने की आवश्यकता नहीं है। अस्पतालों में पर्याप्त वैक्सीन, ऑक्सीजन सिलेंडर तथा अन्य सुविधाएं उपलब्ध हैं। प्रवर पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम ने कहा कि एसओपी के नियमों का पालन करवाने के लिए पुलिस विभाग कोई कमी नहीं छोड़ेगा।
उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से 4 गाड़ियां जिला पुलिस को मिली है। इनका उपयोग आवश्यकता पड़ने पर डॉक्टरों को सुरक्षित फील्ड में ले जाने व अन्य आवश्यक साजों सामान ट्रांसपोट करवाने के काम में किया जाएगा। बैठक में एडीसी डॉ. मनोज कुमार व अन्य विभागों के अधिकारी ऑनलाइन जुड़े।
*ऑक्सीजन की कमी नहीं*
जिले में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है और न ही ऑक्सीजन की कमी की वजह से किसी की मौत हुई है। प्रतिदिन 2 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मिल रही है। मरीजों को समय पर खाना मिल रह है। -डॉ. मनजीत सिंह, सीएमओ, जींद
*किस-किस की हुई मौत*

*जाजनवाला गांव निवासी 26 वर्षीय निधि की मौत*

*गुरुग्राम के जठोला निवासी 60 वर्षीय देसराज की मौत*

*रोहतक रोड सुभाष नगर के 60 वर्षीय महाबीर की मौत।*

*72 वर्षीय ओमप्रकाश की मौत।*

*अलेवा निवासी 59 वर्षीय राजकुमार की मौत।*

*79 वर्षीय राजबीर सिंह की मौत।*

*सेक्टर-11 निवासी 60 वर्षीय ओमप्रकाश की मोत।*

*राज नगर निवासी 61 वर्षीय दलबीर की मौत।*

*रामबीर कॉलोनी निवासी 75 वर्षीय सतप्रकाश की मौत।*

*श्याम नगर निवासी 70 वर्षीय ओमपति की मौत*

*अर्बन एस्टेट निवासी 57 वर्षीय शक्ति देवी की मौत।*

*अर्बन एस्टेट निवासी 37 वर्षीय कविता पूनिया की मौत*

*भिवानी रोड निवासी 40 वर्षीय सुनील की मौत*

*नगूरां निवासी 70 वर्षीय सोना की मौत।*

*जींद निवासी रघुबीर सैनी की मौत।*

*दखनिया मंदिर के45 वर्षीय मुकेश की चंडीगढ़ में मौत।*

*ढाणा निवासी 40 वर्षीय प्रदीप की मौत*

*ओम नगर निवासी 49 वर्षीय रामनिवास की मौत*

*जींद निवासी 60 वर्षीय सतपाल की मौत*

*शिव कॉलोनी निवासी 57 वर्षीय उर्मिला देवी की मौत।*

*अमरहेड़ी निवासी 57 वर्षीय रामकुमार की मौत*

No comments:

Post a Comment