/>

Breaking

Saturday, June 19, 2021

लॉकडाउन में बंद पड़े राइस मिल को बिजली विभाग ने भेज दिया 90 करोड़ का बिल

लॉकडाउन में बंद पड़े राइस मिल को बिजली विभाग ने भेज दिया 90 करोड़ का बिल

सिरसा :  बिजली विभाग की गडबडियों के किस्से तो आपने सुने ही होंगे। लेकिन हरियाणा के सिरसा में विभाग की एक लापरवाही चर्चा का विषय बन गयी है। कालांवली इलाके में चलने वाली एक राइस मिल को तकनीकी गड़बड़ी की वजह से विभाग ने 90 करोड़ से ज्यादा का बिल भेज दिया है। लॉकडाउन के दौरान बंद पड़ी मिल के ऊपर इतना भारी भरकम बकाया देखकर राइस मिल संचालक के होश उड़ गए, उसका कहना है कि आमतौर पर जहां पांच-छ लाख का बिल आता था उसकी जगह इस बार पूरे 90 करोड़ रुपये का बिल भेजा गया है।

यह पूरा मामला सिरसा के कालांवली इलाके में चलने वाले गणेश राइस इंडस्ट्रीज का है। बिजली विभाग ने इस मिल के संचालक को बीते दिनों 90.137 करोड़ रुपये का बिजली का बिल भेजा है। राइस मिल के संचालक ने समाचार एजेंसी ANI को बताया, कि भारी भरकम बिजली बिल का ऐसा मामला पहली बार सामने आया है।

उन्होंने कहा कि आमतौर पर मिल में जितनी बिजली खपत होती है उसके मद्देनज़र 5-6 लाख के बीच में ही बिल आता है, लेकिन इस बार तो हद हो गयी। उन्होंने कहा कि फैक्टरी चलने के दौरान इतना बिल आम बात है लेकिन अभी लॉकडाउन की वजह से काम-धंधा बंद है, फैक्टरी भी बंद पड़ी है ऐसे में 90 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिल समझ से परे है।

उधर 90 करोड़ से ज्यादा का बिल भेजे जाने का मामला सामने आने के बाद बिजली विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में इस भारी भरकम बकाया राशि की जांच की गई। तो पता चला कि सॉफ्टवेयर की गड़बड़ी से राइस मिल के ऊपर 90 करोड़ रुपये का बिल जनरेट हो गया।


सब डिविजनल ऑफिसर रवि कुमार ने ANI को बताया, कि नए सॉफ्टवेयर में आई गड़बड़ी की वजह से राइस मिल के ऊपर इतना बकाया बिल दिख रहा है। इस गड़बड़ी को जल्द ही ठीक कर लिया जाएगा। बता दें यह गड़बड़ी सॉफ्टवेयर की कमी के कारण आई थी।

No comments:

Post a Comment