/>

Breaking

Thursday, June 3, 2021

देवेंद्र बबली पर हमले के बाद सख्त हुए गृहमंत्री, किसानों को दी सीधी चेतावनी, कानून हाथ में न लें

देवेंद्र बबली पर हमले के बाद सख्त हुए गृहमंत्री, किसानों को दी सीधी चेतावनी, कानून हाथ में न लें 
अंबाला। सरकार और किसानों के बीच लगातार बढ़ते जा रहे टकराव को लेकर बुधवार को हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने किसानों को दो टूक चेतावनी दे डाली। अनिल विज ने देवेंद्र बबली मामले में तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस तरह का विरोध बर्दाश्त नहीं होगा, कि आप मारपीट करें, हमला करें। 
विज ने कहा कि किसानों को आंदोलन करना है तो करें। काले झंडे-बैनर दिखाएं, ये उनका अधिकार है, लेकिन 200 मीटर दूर से। देवेंद्र बबली के जोरदार विरोध को लेकर विज काफी सख्त नजर आए। सख्त लहज़े में ही उन्होंने कहा कि आप किसी को कार्यक्रम में न जाने दें , घर न जाने दें, किसी को अस्पताल में रोगियों का हाल जानने न जाने दें, आखिर ये कैसा आंदोलन है। विज ने बताया कि बीते रोज़ हुए प्रकरण की एक-एक बात FIR में दर्ज है और इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। विज ने कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि कानून किसी को हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा।

हरियाणा में दवा गुल्ल शराब फुल, ये आरोप लगाने वाले कांग्रेसी नेता रणदीप सुरजेवाला पर भी विज ने निशाना साधा। विज ने सुरजेवाला के ब्यान पर पलटवार करते हुए कहा कि जिस व्यक्ति का जिस बात की तरफ ध्यान होता है वो उसी के बारे में पता करता है। अब सुरजेवाला ने दारू का पता किया होगा। विज ने बताया कि सरकार ने मुश्किल से मुश्किल वक्त में सभी को दवा मुहैया करवाई। इतना ही नहीं निजी अस्पतालों को भी सरकार ने दवा मुहैया करवाई। विज ने कहा कि अब अगर कोई चीज़ बाजार में बन रही है और सरकार नहीं खरीद रही तो सरकार कुसूरवार है। लेकिन कोई दवा बन ही कम रही है तो उसके बावजूद भी सरकार ने सभी को पूरा इलाज दिया है। विज ने सुरजेवाला को बड़ी नसीहत देते हुए कहा कि अपनी जान जोखिम में डालकर कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे कोरोना योद्धाओं का बेवजह मनोबल न तोड़ें। पंजाब कांग्रेस की अंर्तकलह अब खुलकर सामने आ गई है। सिद्धू दिल्ली दरबार मे पेश हुए तो सियासत गरमा गई। कांग्रेस की इस अंतर्कलह पर भी विज ने तंज कसा। विज ने कहा कि ये झगड़ा पुराना है, केवल नया तराना है। 

हरियाणा में जारी अनलाक को लेकर भी प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने बड़ा बयान दे डाला। विज ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि विरोध करने वाले किसान बिना मास्क के कोरोना प्रोटोकॉल को तोड़ रहे हैं। अगर लोग लापरवाह हुए और स्वास्थ्य विभाग की हिदायतों को नजर अंदाज किया तो दी गई ढील भी वापस ली जा सकती है। विज ने हरियाणा में आने वाले दिनों में लॉकडाउन बढ़ाने या और छूट देने के सवाल के जवाब में बताया कि अनलाक बढ़ाना या कम करना अब लोगों के हाथ में है। क्योंकि लोग अगर नियमों की पालना करेंगे तो केस नहीं बढ़ेंगे। लेकिन अगर पालन नही किया गया तो केस बढ़ेंगे। ऐसे में अगर केस बढ़ गए तो दी गई सुविधाओं को वापिस लेने पर भी विचार करना पड़ेगा।

No comments:

Post a Comment