/>

Breaking

Wednesday, June 23, 2021

प्राइवेट अस्पताल को अतिरिक्त चार्ज किया गया पैसा लौटने के आदेश

प्राइवेट अस्पताल को अतिरिक्त चार्ज किया गया पैसा लौटने के आदेश
चंडीगढ़ : कोरोना की दूसरी लहर में निजी अस्पतालों ने लोगों की जेबें खाली की हैं। प्रशासक के निर्देश पर बनाई गई एसडीएम (दक्षिण) एसके जैन की कमेटी ने एक ऐसे ही मामले में निजी अस्पताल को दोषी पाया है और अतिरिक्त चार्ज किये गए पैसे लौटाने के आदेश दिए हैं।
प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि एसडीएम (दक्षिण) के इलाके में आने वाले एक अस्पताल के खिलाफ कुणाल सोनी ने शिकायत दी थी कि अस्पताल ने उनके पिता के इलाज के लिए कई गुना ज्यादा पैसे वसूले हैं। इस शिकायत पर एसडीएम एसके जैन व उनकी टीम के सदस्यों ने जांच की। जांच में पता चला कि मरीज के इलाज का कुल खर्च करीब 91000 रुपये का था लेकिन अस्पताल ने मरीज के परिजनों को तीन लाख 69 हजार का बिल थमाया और उन्हें चुकाने पर मजबूर भी किया। इसके बाद मरीज के परिजनों को ये पैसे देने पड़े। जांच में स्पष्ट हो गया कि अस्पताल ने मरीज से दो लाख 78 हजार रुपये ज्यादा लिये हैं।
 कमेटी ने अब अस्पताल प्रबंधक को आदेश दिये हैं कि वह तीन दिन के अंदर मरीज के परिजनों को ये पैसे लौटाये। हालांकि अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि पैसे लौटाने के साथ कमेटी अस्पताल पर कार्रवाई क्या करेगी। दरअसल, प्रशासन ने 10 जून को निजी अस्पतालों द्वारा ओवरचार्जिंग के मुद्दे पर जांच के लिए एसडीएम (मध्य), एसडीएम (पूर्व) और एसडीएम (दक्षिण) की अध्यक्षता में तीन कमेटी बनाई थी। इस कमेटी में एरिया एसडीएम के साथ, डीएसपी, सीनियर मेडिकल ऑफिसर और ड्रग इंस्पेक्टर को शामिल किया गया था। कमेटी को आदेश दिये गए थे कि वह अपने इलाके में निजी अस्पतालों के खिलाफ आने वाली ओवरचार्जिंग की शिकायतों की जांच करें और दोषी पाए जाने पर कार्रवाई करें।

No comments:

Post a Comment