/>

Breaking

Tuesday, July 20, 2021

हरियाणा में बारिश का कहर

हरियाणा में बारिश का कहर: गुरुग्राम में मॉल की छत गिरी, देखिये मौके की तस्वीरें
गुरुग्राम :  मानसून आ रखा है और ऐसे में झमाझम बारिश हो रही है और यह भारी बारिश कहीं कोई पूरी की पूरी इमारत को ढा दे रही है तो कहीं छत पर अपना कहर बरपा रही है। हरियाणा के गुरुग्राम में भारी बारिश का कहर देखने को मिल रहा है। बारिश के चलते गुरुग्राम में सोमवार को एंबिएंस मॉल की छत गिर गई जिसके कारण मॉल को बंद करना पड़ा। हालांकि छत गिरने से किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

*अंदर भरा पानी….*
अब जब मॉल की छत गिर गई तो ऊपरी हिस्सा खुल जाने के कारण मॉल में बारिश का पानी आने लगा और देखते ही देखते काफी पानी मॉल के अंदर भर गया। बताया जाता है कि मॉल की तीसरे मंजिल की छत गिरी। बतादें कि, इससे पहले बीती रात गुरुग्राम के खवासपुर इलाके में एक तीन मंजिला इमारत ढह गई थी। इस हादसे में तीन लोगों की जान चली गई है। 
*– गुरुग्राम इमारत गिरने की घटना: चल रहा था रेस्क्यू ऑपरेशन, मिलीं इतनी लाशें*

*गुरुग्राम की एक यह भी खबर पढ़िए*
इमारत गिरने की दर्दनाक घटनाएं कई जगह से सामने आती हैं और अब खासकर जब बरसात का मौसम शुरू हो गया है तो ऐसे में कमजोर इमारतों को ढहने में देर नहीं लगती। खबर हरियाणा से है। जहां, बीते रविवार की रात को गुरुग्राम के खवासपुर इलाके में एक तीन मंजिला इमारत ढह गई। देखते ही देखते इमारत मलबे में तब्दील हो चुकी थी। वहीं, इस घटना से इलाके में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। सूचना फौरन पुलिस और प्रशासन को दी गई। जिसके बाद पुलिस और प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया गया।
बताया गया जब इमारत गिरी उस वक्त इसमें कुछ लोग मौजूद थे जो कि इमारत गिरने के साथ मलबे में दब गए। जिन्हें बचाव कार्य की कड़ी में बाहर निकालने की कोशिश की गई। बतादें कि, बचाव कार्य अभी भी जारी है और बताया जाता है कि बचाव कार्य में अबतक तीन लाशें बरामद हो चुकी हैं। जबकि एक को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।
घटना के संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि, इमारत अच्छी स्थिति में नहीं थी और एक पिलर टूटने से पूरी बिल्डिंग ढह गई। इमारत में गोदाम चलता था ऐसा बताया जाता है। जिसमें घटना के वक्त कुछ मजदूर थे जो कि इमारत गिरने की चपेट में आ गए। फिलहाल, शुरू किया बचाव कार्य अब समाप्ति की ओर है। पूरे मलबे को लगभग साफ़ कर लिया गया है। अगले 1-2 घंटों में मलबा पूरी तरह से साफ हो जाएगा।FacebookTwitterWhatsAppShare www.haryanabulletinnews.com

No comments:

Post a Comment