/>

Breaking

Tuesday, July 20, 2021

बारिश से बेहाल- आधा हरियाणा सूखा, आधे में बाढ़ जैसे हालात, देखिये कौनसे जिले में कितनी है बारिश ?

बारिश से बेहाल- आधा हरियाणा सूखा, आधे में बाढ़ जैसे हालात, देखिये कौनसे जिले में कितनी है बारिश ?

चंडीगढ़ : हरियाणा के कई इलाकों में जहां बारिश से लोगों का बुरा हाल हो गया है वहीं कई इलाकों में अभी तक बारिश का इंतजार है। हरियाणा के कई हिस्सों में अभी तक बारिश नहीं पहुंची है जिस वजह से लोगों को गर्मी से दो चार होना पड़ रहा है।
हरियाणा के कई इलाकों में आज लगातार तीसरे दिन भी तेज बारिश से मौसम बदलता रहा। कई जगहों पर तेज बारिश की वजह से सड़कें लबालब पानी से भरी हुई दिखाई दी। वहीं कई जगहों पर अंडरपास और निचले हिस्से भरे हुए दिखाई दिये।

रेवाड़ी में पिछले 24 घंटों से लगातार रुक रुक कर बारिश हो रही है जिस वजह से पानी ही पानी हो गया है। राजस्थान के साथ लगते रेवाड़ी के 5 गांवों में बाढ़ के हालात बन गए हैं। राजस्थान की तरफ से आए पानी के कारण खंडोडा, मोहनपुर, टांकड़ी, कांकर, कुतिना व नया गांवों के खेतों में पानी भर गया है। रेवाड़ी प्रशासन ने विभागों को अलर्ट कर दिया है।

इधर रोहतक, जींद, सोनीपत, झज्जर, गुरुग्राम, फरीदाबाद समेत कई जिलों में तेज बारिश से लोग बेहाल है। गुरुग्राम में रात के समय तीन मंजिला इमारत ढह गई। वहीं एक फ्लाइओवर में पानी में डूबने से एक युवक की मौत हो गई। चरखी दादरी में जिला प्रशासन ने रेड अलर्ट जारी किया है।
वहीं दूसरी तरफ हिसार, फतेहाबाद, सिरसा समेत कई जिलों में अभी तक लोगों को बूंदों का इंतजार है। यहां पर बारिश नहीं होने के चलते गर्मी बढ़ती जा रही है। लोगों को बारिश का इंतजार करना पड़ रहा है, वहीं किसान भी लगातार खेतों में सिंचाई कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment