/>

Breaking

Sunday, September 19, 2021

पीएम नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित चित्रकला प्रदर्शनी लगाई

पीएम नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित चित्रकला प्रदर्शनी लगाई
जींद ÷( संजय कुमार ) --प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में देशभर में भाजपा द्वारा चलाये गए सेवा सप्ताह नाम से 20 दिन के सेवक कार्यक्रम के तहत रविवार को भाजपा जींद जिला कार्यालय में मोदी जी के जीवन वृत्त व उनकी उपलब्धियों पर एक चित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। चित्र प्रदर्शनी का कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के पूर्व वाइस चांसलर व समाजसेवी डॉ एके चावला ने अवलोकन किया और अध्यक्षता जिला अध्यक्ष राजू मोर ने कार्यक्रम जी अध्यक्षता की। प्रदर्शनी में मोदी जी के जीवन से संबंधित उनके बालपन से लेकर और वर्तमान में प्रधानमंत्री के रूप में उनकी उपलब्धियों को चित्र द्वारा प्रदर्शित किए गए । चित्रों के माध्यम से आमजन को दिखाया गया कि किस प्रकार वो बालपन में तालाब से मगरमच्छ के बच्चे को घर ले आए और माता जी के समझाने पर उसको वापस नदी में छोड़कर आए। इसके अलावा उन्होंने किस तरह अपने बालपन में संघर्ष किया अपने पिताजी के साथ चाय बेचने में उनका सहयोग किया। फिर राष्ट्र सेवा के लिए संघ के माध्यम से प्रचारक के रूप में निकल कर अपना जीवन राष्ट्र सेवा में समर्पण किया। इस प्रकार से उनके जीवन चरित्र का चित्रों के माध्यम से प्रदर्शन किया गया ।
जिला अध्यक्ष राजू मोर ने बताया कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत का मस्तक दुनिया में ऊंचा हुआ है और उनके कुशल और करिश्माई नेतृत्व का ही कमाल है कि अब कोई भी देश हमारे देश की तरफ गलत नजर से देखने में भी संकोच करता है।
आतंकी देशों की भी हिम्मत नहीं कि वह हमारे देश के बारे में गलत सोचे।
इस अवसर पर वरिष्ठ नेता डॉ ओम प्रकाश पहल, जिला उपाध्यक्ष डीसी विकास, कार्यालय प्रभारी नरेंद्र शर्मा, मीडिया प्रभारी व सह प्रभारी वीरेन्द्र खोखरी व मनीष बबलू गोयल, जिला सचिव नरेन्द्र पहल, डॉ रामचन्द्र जांगड़ा, सोमदत्त शर्मा, बीसी मोर्चा जिलाध्यक्ष बलविंदर धीमान, दलशेर लोहान, मुकेश लुदाना, केशव तिवारी, योगिता शर्मा, ममता रावत, सुदेश यादव समेत कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment