Breaking

Thursday, March 24, 2022

465 पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती का रिजल्ट जारी

465 पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती का रिजल्ट जारी:

फाइनल सूची में से 16 उम्मीदवार बाहर, 6 का डाटा मिसमैच और 5 संदेहजनक
चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी

चंडीगढ़ : हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने 465 पुलिस सब इंस्पेक्टर पुरुष व महिला उम्मीदवारों की भर्ती का रिजल्ट जारी कर दिया है। कमीशन ने पुरुष के 400 पदों की फाइनल सूची में से 16 उम्मीदवारों को बाहर कर दिया। इनमें से 6 उम्मीदवारों का डाटा मिलान नहीं हुआ और 10 उम्मीदवार अनुपस्थित रहे। उनकी जगह पर वेटिंग लिस्ट के उम्मीदवारों को शामिल किया गया। जबकि 5 अन्य उम्मीदवारों संदेहजनक माना है, इसलिए इनकी कंडीशनल नियुक्ति के लिए डीजीपी को लिखा जाएगा। इन उम्मीदवारों की सीएफएसएल रिपोर्ट आने के बाद इन्हें पूर्ण नियुक्ति मिलेगी। ऐसे में कुल 21 उम्मीदवार पुरुष भर्ती प्रकिया में संदिग्ध रहे।

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने विज्ञापन संख्या 3/ 2021 को पुरुष के 400 पदों और महिला पुलिस इंस्पेक्टर के 65 पदों के लिए आवेदन मांगे थे। सफल उम्मीदवरों की 3 मार्च 2020 को प्री जॉइनिंग के समय 16 उम्मीदवार अनुपस्थित रहे और 36 उम्मीदवारों का डाटा मिसमैच हो हुआ। कुल 52 उम्मीदवार हो गए।
इसके बाद 14 मार्च 2022 को मिसमैच 36 उम्मीदवारों का दोबारा वीडियोग्राफी और फोटो चेक किए गए तो 6 मिसमैच हो गए। जबकि पांच उम्मीदवारों के फोटो का मिलान नहीं हुआ। इसके बाद 10 उम्मीदवार फिर से अनुपस्थित रहे। अब कमीशन ने इन 16 उम्मीदवारों को मुख्य सूची से बाहर कर दिया है। जबकि 5 उम्मीदवारों को तभी जॉइनिंग दी जाएगी, जब उनके हस्ताक्षर और अंगूठों की रिपोर्ट सीएफएसएल से आ जाएगी। ऐसे में इन्हें कमीशन डीजीपी से एक बार कंडीशनल जॉइनिंग के लिए लिखेगा।

*महिला सब इंस्पेक्टर में 3 उम्मीदवार अनुपस्थित*

इसी प्रकार से 3 मार्च 2022 को पीएमटी के दौरान 5 महिला उम्मीदवार अनुपस्थित रही और 5 का डाटा मिसमैच हो गया। दोबारा से इन्हें 14 मार्च 2022 को बुलाया गया, तब 7 का डाटा मैच हो गया और 3 अनुपस्थित रही।

*सोशो इकॉनॉमिक अंक लेने की शिकायतें*

भर्ती के दौरान सफल उम्मीदवारों के संबंध में शिकायतें आई कि इन उम्मीदवारों ने सामाजिक आर्थिक आधार पर 10 अंक प्राप्त करने के लिए झूठे शपथ पत्र दिए हैं। इसके बाद आयोग ने इनकी सीआईडी, पुलिस और तहसीलदार से जांच करवाई। जांच के बाद आयोग ने इनकी नियुक्ति के लिए सिफारिश की। हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी का कहना है कि अनुपस्थित उम्मीदवारों की जगह पर वेटिंग सूची में शामिल उम्मीदवारों को शामिल किया गया। जबकि जो संदेहजनक उम्मीदवार हैं, उन्हें कंडीशनल जॉइनिंग के लिए डीजीपी को लिखा जाएगा। सीएफएसएल रिपोर्ट के बाद ही पूर्ण नियुक्ति दी जाएगी।

No comments:

Post a Comment