Breaking

Thursday, March 31, 2022

हरियाणा के गांवों का विकास करने के भाजपा गठबंधन सरकार के दावे हवा हवाई: अभय चौटाला

हरियाणा के गांवों का विकास करने के भाजपा गठबंधन सरकार के दावे हवा हवाई: अभय चौटाला

गावों के विकास के लिए जो 2021-22 में बजट अलॉट किया गया था उसमें से 60 प्रतिशत पैसा लैप्स हो गया

धांधली: 2020-21 लॉकडाउन लगने के बावजूद बजट का 70 प्रतिशत से अधिक पैसा खर्च किया गया जबकि पूरे प्रदेश में सभी विभागों के कार्य बंद पड़े थे

भर्त्सना : भाजपा गठबंधन सरकार द्वारा धारा 134ए खत्म किए जाने पर कहा कि इससे गरीब घर का बच्चा प्राइवेट स्कूलों में पढ़ाई करने से वंचित हो जाएगा
चंडीगढ़, 31 मार्च: इनेलो प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि हरियाणा के गावों का विकास करने के भाजपा गठबंधन सरकार के दावे हवा हवाई बन गए हैं। भाजपा गठबंधन सरकार ने प्रदेश की जनता से विकास के वायदे तो बहुत किए थे लेकिन धरातल पर हकीकत उसके बिल्कुल विपरीत है। मीडिया में छपी रिपोर्ट के अनुसार गांवों के विकास के लिए जो बजट अलॉट किया गया था उसमें से सिर्फ 40 प्रतिशत ही खर्च किया गया है। 2021-22 में विकास एवं पंचायत विभाग के लिए प्रस्तावित 5979 करोड़ रूपए में से सिर्फ 1937 करोड़ रूपए ही खर्च किए गए यानी 60 प्रतिशत पैसा लैप्स हो गया।
उन्होंने कहा कि यह हरियाणा प्रदेश का दुर्भाग्य है कि प्रदेश में ऐसे गठबंधन की सरकार सत्ता में है जिसका नीचे से लेकर उच्च पदों पर बैठे अधिकारियों पर कोई नियंत्रण नहीं है। अधिकारियों से लेकर मंत्री तक सभी प्रदेश को लूटने में लगे हैं। भाजपा गठबंधन सरकार पर अफसरशाही कितनी हावी है, इसका पता इसी से चल जाता है कि सरकार द्वारा एचआरडीएफ का पैसा सहकारी बैंक में रखने के आदेश देने के बावजूद भी अधिकांश पैसा प्राइवेट बैंकों में रखा गया है। मीडिया में छपी रिपोर्ट से पता चलता है कि कोरोना काल में कैसे जम कर लूट मचाई गई, 2020-21 में लॉकडाउन लगने के बावजूद 70 प्रतिशत से अधिक पैसा खर्च किया गया जबकि पूरे प्रदेश में सभी विभागों के कार्य बंद पड़े थे।
अभय सिंह चौटाला ने भाजपा गठबंधन सरकार द्वारा धारा 134ए खत्म किए जाने की भर्त्सना करते हुए कहा कि इससे गरीब घर का बच्चा प्राइवेट स्कूलों में पढ़ाई करने से वंचित हो जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा गठबंधन सरकार पूंजीपतियों की सरकार है और किसान, मजदूर और कमेरों की विरोधी है इसलिए सरकार नहीं चाहती कि प्रदेश में किसान, मजदूर और कमेरे वर्गों का विकास हो। भाजपा गठबंधन के पापों का घड़ा भर चुका है और आने वाले समय में यही वर्ग इनको सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाएगा।

No comments:

Post a Comment