Breaking

Tuesday, April 5, 2022

सरकारी दफ्तरों के बाहर लगेंगे भ्रष्टाचार विरोधी टोल-फ्री नंबर

सरकारी दफ्तरों के बाहर लगेंगे भ्रष्टाचार विरोधी टोल-फ्री नंबर

Anti-corruption toll-free numbers will be set up outside government offices
सरकारी दफ्तरों के बाहर लगेंगे भ्रष्टाचार विरोधी टोल-फ्री नंबर
चंडीगढ़, 5 अप्रैल : हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश में भ्रष्टाचार को समाप्त करने के उद्देश्य के तहत सभी सरकारी कार्यालय परिसरों में टोल-फ्री नंबर 1800-180-2022 और चार अंकों के 1064 नंबर प्रदर्शित करने के लिए कहा गया है। यह दोनों नंबर वर्तमान में भ्रष्टाचार के खिलाफ शिकायत दर्ज करने के लिए राज्य सतर्कता ब्यूरो मुख्यालय, पंचकूला में संचालित हैं।
सरकारी प्रवक्ता ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि उपरोक्त हेल्पलाइन नंबर लंबे समय से संचालित हैं, लेकिन इन नंबरों को प्रदेश के सरकारी कार्यालयों में ठीक से प्रदर्शित नहीं किया गया है। नतीजतन, लोगों को जानकारी के अभाव में सरकारी कार्यालयों में व्यापत भ्रष्टाचार के बारे में राज्य सतर्कता ब्यूरो के पास शिकायत दर्ज कराने में कठिनाई का सामना करना पड़ता है।

इस संबंध में जारी पत्र में सभी प्रशासनिक सचिवों, विभागाध्यक्षों, मंडलों, निगमों के प्रमुख, मंडलायुक्तों, उपायुक्तों और विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रारों से अनुरोध किया गया है कि वे इन नंबरों को अपने कार्यालयों में प्रमुख स्थानों पर प्रदर्शित करें ताकि आम जनता बिना किसी कठिनाई के भ्रष्टाचार संबंधी अपनी शिकायत सतर्कता ब्यूरो, हरियाणा में दर्ज करा सके।

No comments:

Post a Comment