Breaking

Saturday, April 2, 2022

दिल्ली-अंबाला रेलमार्ग पर ओवरब्रिज का निर्माण अगले हफ्ते होगा शुरू, ये Railway Crossing रहेगी बंद

दिल्ली-अंबाला रेलमार्ग पर ओवरब्रिज का निर्माण अगले हफ्ते होगा शुरू, ये Railway Crossing रहेगी बंद 

Construction of overbridge on Delhi-Ambala rail route will start next week, this railway crossing will remain closed
दिल्ली- अम्बाला रेलमार्ग Railway Crossing
राई : दिल्ली- अम्बाला रेलमार्ग पर बारोटा से छतेहरा जाने वाले मार्ग पर गांव खेड़ी मनाजात में अगले सप्ताह से रेलवे ओवरब्रिज बनाने का काम शुरू हो जाएगा। इसके लिए वेल्कन इंडिया कंपनी को 16 करोड़ 88 लाख का टैंडर छोड़ा गया है। अब सब कान्ट्रैक्टर मुकेश गोस्वामी व राहुल राठी की कंपनी ओवरब्रिज का निर्माण कार्य करेगी। कंपनी के अधिकारी मुकेश गोस्वामी ने बताया कि काम सितंबर माह में शुरू करना था लेकिन ड्राइंग फाइनल न होने से अटक गया था। अब ड्राईंग फाईनल हो गई है। रेलवे व एचएसआरडीसी द्वारा ओवरब्रिज निर्माण की ड्राइंग तय होने के बाद निर्माण कार्य अगले सप्ताह में शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए रेलवे फाटक को बंद करने की अनुमति मिल चुकी है। ओवरब्रिज निर्माण के लिए कंपनी को टैंडर में 18 माह का समय दिया गया है।  जानकारी अनुसार रेलवे की हद में ओवरब्रिज का निर्माण कार्य कैथल की गोदारा कंस्टेक्शन कंपनी करेगी। कंपनी को भी शीघ्र निर्माण कार्य के आदेश दिए है। वही शीघ्र ही रेलवे की हद में सीमेंट के बड़े पिल्लर निर्माण का कार्य करेगी। एचएसआरडीसी के एसडीओ नरेश शर्मा ने बताया कि अगले हफ्ते शुरू कर देंगे। रूट के लिए विभाग उपायुक्त को पत्र लिख दिया है। जो भी कंपनी निर्माण करेगी। उसे तय समय में पूरा करने के आदेश दिए है। 

*वाहनों के आवागमन के लिए इस रूट से होकर गुजरेंगे वाहन* : मुकेश ठेकेदार मुकेश गोस्वामी ने बताया कि ओवरब्रिज निर्माण के दौरान इस फाटक के बाद होने के बाद वाहन चालक इन मार्ग से गुजरेंगे । इसके लिए छोटे वाहन ड्रेन नम्बर 8 से बारोटा से छतेहरा, महल्ला माजरा से खेड़ी मनाजात, भारी वाहनों के लिए बारोटा पुलिस चौकी से नाहरा- नाहरी से बहादुरगढ़ रोड़ से होकर गुजरेंगे। इसके लिए रूट चार्ट भी जगह- जगह लगवाए जाएंगे ताकि वाहन चालकों को परेशानी न हो। 

*करोड़ों की लागत से बनने वाले ओवरब्रिज से मिलेगी लोगों को सुविधा* : विधायक विधायक मोहनलाल बड़ौली ने बताया कि करोड़ों की लागत से बनने वाले ओवरब्रिज का जब निर्माण हो जाएगा तो वाहन चालकों के साथ हलके के लोगों के लिए सुविधा बढ़ेगी। उनका प्रयास रहेगा कि निर्माण कार्य तय समय में ही पूरा करवाया जाए।

No comments:

Post a Comment