Breaking

Tuesday, April 12, 2022

रोहतक में खंगाले जा रहे होटल और धर्मशालाएं, लुटेरों को पहचानने वालों को अब मिलेंगे 5 लाख

रोहतक में खंगाले जा रहे होटल और धर्मशालाएं, लुटेरों को पहचानने वालों को अब मिलेंगे 5 लाख

Hotels and Dharamshalas being searched in Rohtak, those who identify the robbers will now get 5 lakhs
लूट को अंजाम दे कर भाग रहे बदमाश
रोहतक : यदि आप बाइक सवार इन दो आरोपितों को पहचानते हैं और इनका पता जानते हैं तो आपको पांच लाख रुपये मिल सकते हैं। आपका नाम और पता भी गुप्त रखा जाएगा। 8 अप्रैल को सेक्टर-1 की मार्केट से दिनदहाड़े 2.62 करोड़ रुपये की लूट की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपिताें पर इनाम की राशि बढ़ाकर दो लाख से पांच लाख रुपये कर दी गई है। वारदात के कुछ घंटे बाद ही पुलिस ने आरोपितों पर दो लाख का इनाम घोषित किया था, लेकिन आरोपितों का कोई सुराग नहीं लगा।
इसके बाद अब पुलिस ने इनाम की राशि पांच लाख रुपये कर दी है। इनाम की राशि बढ़ाने के साथ ही आरोपितों की फुटेज भी जारी की गई है। पुलिस के फेसबुक पेज और टि्वटर आदि पर भी आरोपितों की फोटो शेयर की गई है। जिससे जल्दी से जल्दी उनका पता चल सके। यह मामला हरियाणा पुलिस के लिए चुनौती बन गया है। पुलिस के तेजतर्रार ऑफिसर इस मामले को सुलझाने में लगे हुए हैं। आरोपितों की तलाश में जगह-जगह छापेमारी भी की जा रही है। फिर भी पुलिस को कोई सफलता नहीं मिल रही है। हालांकि पुलिस ने रविवार को टिटौली गांव के एक मकान से कैश बाक्स बरामद कर लिए थे, जिसमें कई लोगों को हिरासत में लिया गया है।
पांच टीमें लूट जैसे मामलों में पकड़े जा चुके लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही हैं। शहर के होटल, धर्मशालाएं खंगाले जा रहे हैं। इसी दौरान पुलिस को अहम सुराग मिला है कि बदमाश सेक्टर एक में लूटपाट के बाद जाट भवन चौक, शीला बाईपास, नया बस अड़्डा से सुखपुरा चौक तक बड़े आराम से गए। इन चौराहों पर पुलिस तैनात रहती है। इसके बाद वह बाइक पर ही जींद बाईपास होते हुए गांव सुंदरपुर तक देखे गए। इसके बाद वह किसी गांव में या किसी अन्य रूट पर जाकर लापता हो गए। यहां तक वह कई जगह कैमरे में कैद हुए हैं। बाइक पर कोई नम्बर नहीं मिला है। इस आधार पर माना जा रहा है बदमाश लोकल गैंग के सदस्य हो सकते हैं। पुलिस ने एरिया में कांबिंग शुरू कर दी है। कई युुवकों को पूछताछ के लिए पकड़ा गया है। पुलिस जल्द खुलासे का दावा कर रही है।
पुलिस सूत्रों की माने तो अभी कैश वैन के कर्मचारियों को क्लीनचिट नहीं दी गई है। तीनों कर्मचारियों से कई बार अलग अलग बैठाकर पूछताछ की गई है। घायल रमेश गार्ड से बाद में पूछताछ की जाएगी। अभी उसके बयान दर्ज किए गए हैं। उन कर्मचारियों से भी पूछताछ की जा रही है, जिन्हें गाड़ी के रूट के बारे में पता होता है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि एटीएम में कैश डालने वाली कंपनी का कोई न कोई कर्मचारी बदमाशों से मिला हुआ हो सकता है। क्योंकि यह बात कंपनी को ही पता होेती है कि आम दिनों में 50 से 60 लाख कैश ले जाया जाता है। जबकि शुक्रवार काे तीन दिन का करोड़ों रुपये कैश एटीएम में डालने के लिए ले जाया जाता है। ऐसे में बदमाशों को कैसे पता लगा कि कर्मचारी कैश वैैन में शुक्रवार को करोड़ों रुपये लेकर आएंगे।


दरअसल, सीएमएस कंपनी के पास अलग-अलग बैंकों के एटीएम में कैश डालने की जिम्मेदारी है। 8 अप्रैल दोपहर के समय एटीएम कोर्डिनेटर शशिप्रकाश, बैंक का गार्ड रमेश कुमार, कैशियर प्रदीप और चालक जयदीप कंपनी की गाड़ी में कैश लेकर सेक्टर-1 की मार्केट में पहुंचे थे। जब उन्होंने एटीएम की तरफ कैश लेकर जाने के लिए गाड़ी में रखा बाक्स खोला, तभी पीछे से आए बाइक सवार दो बदमाशों ने गार्ड को गोली मार दी और बाकी कर्मचारियों को गोली मारने की धमकी दी। इसके बाद आरोपित वहां से लोहे के दो बाक्स और थैलों में 2.62 करोड़ रुपये भरकर ले गए थे।
पुलिस ने बदमाशों पर इनाम 5 लाख कर दिया है। उनके पोस्टर लगा कर जगह जगह लगवाए जा रहे हैं। इसके अलावा सोशल मीडिया ग्रुप और व्हाटसएप ग्रुप में भी यह पोस्ट सीसीटीवी फुटेज समेत तेजी से वायरल हो रही है। एसपी उदय सिंह मीणा ने कहा कि आरोपितों पर पहले दो लाख का इनाम घोषित किया गया था, लेकिन अब इनाम की राशि बढ़ाकर पांच लाख रुपये कर दी गई है। इस मामले में कई लोगों से पूछताछ की जा रही है। आरोपितों की तलाश में पुलिस कई टीमें जुटी हुई हैं। कुछ अहम सुराग मिले हैं, जिनके आधार पर काम चल रहा है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment