Breaking

Friday, April 8, 2022

आईएसओ ने फूंका पंजाब के सीएम भगवंत मान का पुतला

आईएसओ ने फूंका पंजाब के सीएम भगवंत मान का पुतला


चंडीगढ़ पर पहला हक केवल हरियाणा का हैं:अंकुश धरौदी
जींद/नरवाना : आज इनैलो छात्र इकाई इंडियन नेशनल लोकदल स्टूडेंट्स आर्गेनाइजेशन ने जिलाप्रधान अंकुश जागलान धरौदी की अध्यक्षता में के.एम.महाविद्यालय से विश्वकर्मा चौक तक पंजाब द्वारा चंडीगढ़ पर प्रस्ताव को पारित करने के खिलाफ रोष प्रकट करते हुए विश्वकर्मा चौक पर पंजाब के सीएम भगवंत मान का पुतला फूंका। 
जिलाप्रधान अंकुश धरौदी ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि कि चंडीगढ़ पर सबसे पहला हक केवल हरियाणा का हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा व पंजाब का बंटवारा हुआ था वह भाषा के आधार पर हुआ था और चंडीगढ़ अंबाला से निकला हुआ हैं और इसका नाम भी माता चण्डिका के नाम पर रखा गया है जो हरियाणा में है।
जागलान का कहना है कि आज भी हिंदी भाषी गांव पंजाब के अंदर हैं जिनको पंजाब सरकार ने तुरंत प्रभाव से हरियाणा को देना चाहिए इसके साथ साथ हरियाणा की जीवन रेखा एस.वाई. एल. नहर का निर्माण करवाकर हरियाणा के हक का पानी भी हरियाणा को प्रदान करें। इस मौके पर मौजूद रहे वरिष्ठ छात्र नेता मोहित बेलरखा ने कहा कि हम पंजाब सरकार के फैसले का विरोध करते हैं और उनकी इस हरकत की निंदा भी करते हैं।
उन्होंने कहा है कि चंडीगढ़ व एस.वाई.एल. के लिए पहले भी इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी ने लड़ाई लड़ी हैं और आने वाले समय में भी इसी प्रकार हम हमारे हकों के लिए लड़ते रहेगें। छात्र नेताओं ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर पंजाब सरकार इस प्रस्ताव को वापिस नहीं लेती हैं तो और ना ही हरियाणा सरकार कुछ करती हैं तो इनैलो छात्र इकाई सड़को पर उतर कर धरना प्रदर्शन करेंगी और पंजाब सरकार व आम आदमी पार्टी के किसी नेता को हरियाणा में कोई प्रोग्राम नहीं करने देंगी। 
इस मौके पर सोनू ऊझाना, मिता दनौदा, राहुल मंगलपुर, सोनू मंगलपुर अमन ऊझाना, प्रदीप मोर, अमन दनौदा, सुमित दनौदा, रेम्स मोर, मौजी दनौदा, राहुल ऊझाना, सोकी मोर,तरसेम कमालपुर, रोहित राजपुत,अंकित मोर, दीपु चौपड़ा,दीपक सोढी आदि छात्र नेता मौजूद रहें।

No comments:

Post a Comment