Breaking

Wednesday, May 18, 2022

भूपेंद्र सिंह हुड्डा, विवेक बंसल, उदयभान व नवनियुक्त कार्यकारी अध्यक्षों ने की राहुल गांधी से मुलाकात

भूपेंद्र सिंह हुड्डा, विवेक बंसल, उदयभान व नवनियुक्त कार्यकारी अध्यक्षों ने की राहुल गांधी से मुलाकात
नई दिल्ली : पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल, नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष उदयभान और नवनियुक्त कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष सुरेश गुप्ता, रामकिशन गुर्जर, श्रुति चौधरी और जितेंद्र भारद्वाज ने आज राहुल गांधी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद हुड्डा ने पत्रकारों को बताया कि नवनियुक्त पदाधिकारियों के साथ राहुल गांधी की यह पहली बैठक थी। राहुल गांधी ने सभी को एकजुट होकर पार्टी हित में काम करने के लिए कहा है। राहुल गांधी ने कहा है कि सभी मजबूती के साथ जनता की आवाज उठाएं और जनहित के मुद्दों पर संघर्ष करें। 

प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल ने बताया कि नवनियुक्त पदाधिकारियों ने राहुल गांधी को अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन पूरी निष्ठा के साथ करने का भरोसा दिलाया है। आने वाले समय में हरियाणा कांग्रेस तेजी से आगे बढ़ती हुई नजर आएगी। 
उदय भान और नवनियुक्त कार्यकारी अध्यक्षों ने राहुल गांधी का आभार जताया। उदयभान ने कहा कि अगले 3 महीने में संगठन का निर्माण करना और उसे मजबूती देना उनकी प्राथमिकता रहेगी। इससे पहले 29 तारीख को फतेहाबाद में होने वाले ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। हरियाणा कांग्रेस में बदलाव को लेकर जनता में भारी उत्साह है। लोगों के उत्साह का अंदाजा उसी दिन हो गया था, जब भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ वह दिल्ली से चंडीगढ़ पदभार ग्रहण करने पहुंच रहे थे। इस दौरान पूरे रास्ते हजारों की तादाद में स्वागत करने के लिए लोग सुबह से लेकर देर रात तक मौजूद रहे। जिसकी वजह से 4 घंटे का सफर 12 घंटे में तय हो पाया। 

नव-संकल्प चिंतन शिविर के लिए किसानों के मुद्दों पर बनी कमेटी के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में हुड्डा ने पत्रकारों को बताया कि उन्होंने अपनी रिपोर्ट पार्टी हाईकमान को सौंप दी है। इसमें किसानों को एमएसपी की गारंटी देने, सी2 फार्मूले पर एमएसपी देने, किसानों को कर्ज से मुक्ति दिलाने, मुफ्त बिजली देने और मनरेगा में न्यूनतम मजदूरी लागू करने जैसी क्रांतिकारी सिफारिशें की गई हैं। पार्टी ने इसे अपने संकल्प पत्र में शामिल भी कर लिया है।

No comments:

Post a Comment