Breaking

Tuesday, July 12, 2022

बेटी की शादी में लिया था 8 लाख का कर्ज:आढ़ती ने बनाए 30 लाख; किडनैप कर 3 एकड़ जमीन का बयाना लिखवाया

बेटी की शादी में लिया था 8 लाख का कर्ज:आढ़ती ने बनाए 30 लाख; किडनैप कर 3 एकड़ जमीन का बयाना लिखवाया

अंबाला : हरियाणा के अंबाला जिले में कर्ज के नाम पर किसान से जबरदस्ती खेत की जमीन का बयाना कराने और रास्ता रोककर पिस्टल की नोक पर किडनैप करने का मामला सामने आया है। आरोप अंबाला कैंट अनाज मंडी के आढ़ती और उसके बेटे पर है। पड़ाव थाना पुलिस ने किसान की शिकायत पर आढ़ती और उसके बेटे समेत कई लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।
*2019 में लिया था कर्ज*

अंबाला जिले के गांव दुखेड़ी निवासी सुशील कुमार ने बताया कि 06 दिसंबर 2019 में उसकी बेटी की शादी थी। शादी में उसने गांव मच्छोंडा निवासी आढ़ती जसविंदर सिंह से 8 लाख रुपए का कर्ज लिया था। वह करीब 17-18 एकड़ की खेती करता है। उसने जीरी और गेहूं (8-10 लाख रुपए) की फसल आढ़ती को बेची भी थी, लेकिन आढ़ती ने 8 से 30 लाख रुपए कर्ज बना दिया। आरोप है कि आढ़ती जसविंदर सिंह ने जबरदस्ती 12 लाख रुपए प्रति एकड़ के हिसाब से 3 एकड़ जमीन के बयाने पर उसके साइन कराए। उसके छोटे भाई राय सिंह ने इसका विरोध किया था।
*खेत से लौट रहे भाई को किया किडनैप*

शिकायतकर्ता सुशील कुमार ने बताया कि उसका छोटा भाई राय सिंह ट्रेक्टर लेकर गांव बुहावे रोड स्थित अपने खेत में गया था। वहां से वापस लौटते वक्त गत देर शाम गांव दुखेड़ी मोड के नजदीक दो गाड़ियों में आढ़ती जसविंदर सिंह व उसका बेटा सेठी 5-6 युवकों को साथ लेकर आए और ट्रेक्टर के आगे-पीछे गाड़ी रोक दी। यहां जसविंदर सिंह ने उसके भाई राय सिंह से मारपीट की और फिर पिस्टल की नोक पर गाड़ी में किडनैप करके ले गए। बताया कि उसके भाई राय सिंह से अंबाला कैंट तहसील में जबरदस्ती बयाने पर साइन कराए।
*जान से मारने की धमकी*

सुशील कुमार ने बताया कि आढ़ती जसविंदर सिंह पहले भी कई बार जान से मारने की धमकी दे चुका है। गत दिवस हमलावर उसके भाई को दिल्ली-चंडीगढ़ नेशनल हाइवे पर छोड़कर फरार हो गए। उन्होंने 2 आरोपियों को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया।
पड़ाव पुलिस थाना।

2 आरोपियों को किया गिरफ्तार

पड़ाव थाना प्रभारी सूरज चावला ने बताया कि किसान सुशील कुमार ने आढ़ती जसविंदर सिंह से वर्ष 2019 में 8 लाख रुपए ब्याज पर लिए थे। अब आढ़ती ने 30 लाख रुपए बनाए हुए थे। दोनों पक्षों की 3 दिन पहले गांव में पंचायत भी हुई थी। इस दौरान बयाने पर सुशील कुमार ने साइन किए थे, लेकिन उसके छोटे भाई राय सिंह ने इसका विरोध किया था। इसी के चलते आढ़ती जसविंदर सिंह अपने साथियों के साथ मिलकर राय सिंह को किडनैप किया।

आरोप है कि अंबाला कैंट तहसील में दबाव बनाकर राय सिंह से बयाने पर साइन कराए और छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर धारा 365, 506, 34 के तहत केस दर्ज किया है। कार्रवाई करते हुए गांव मुस्तापुर निवासी गौरव और लाडवा निवासी मनदीप को गिरफ्तार किया है। अन्य आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment