Breaking

Monday, July 11, 2022

CRSU जींद में स्टूडेंट्स का विरोध प्रदर्शन:चीफ वार्डन ने मामला शांत करवाया, मुद्दा- ईद पर मिठाई मांगने पर छात्र को हॉस्टल से निकालना

CRSU जींद में स्टूडेंट्स का विरोध प्रदर्शन:चीफ वार्डन ने मामला शांत करवाया, मुद्दा- ईद पर मिठाई मांगने पर छात्र को हॉस्टल से निकालना

जींद : हरियाणा के जींद के चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय में एमए म्यूजिक प्रथम वर्ष के छात्र को ईद पर मिठाई मांगने पर हॉस्टल से बाहर निकाल दिया गया। जिसके बाद यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स भड़क गए। सोमवार को छात्रों ने विश्वविद्यालय में प्रदर्शन किया और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्रों के लामबंद होने पर होस्टल चीफ वार्डन सुनील फौगाट मौके पर पहुंचे और नारेबाजी कर रहे छात्रों को शांत किया। बाद में छात्रों की कुलपति से बात करवा मामले को शांत करवाया गया।
*यह है मामला*

हॉस्टल प्रबंधक को लिखी शिकायत में बताया नवीन ने बताया कि वह एमए म्यूजिक का प्रथम वर्ष का छात्र है और छात्रावास मेस कमेटी में भी शामिल है। रविवार को ईद होने पर उन्होंने स्पेशल खाने के लिए कहा था। जिस पर उसकी बात को अनसुना कर दिया गया। बाकायदा उसे हॉस्टल से निकाल दिया गया। उसको जानकर के पास रात को शरण लेनी पड़ी। उसके जाने के बाद उसके कमरे के बाहर सोमवार को हॉस्टल खाली करने का नोटिस लगा दिया गया।
*हॉस्टल प्रबंधक को दी शिकायत।*

नवीन ने बताया कि उसकी 14 जुलाई से परीक्षाएं भी शुरू हो रही हैं। इस बारे में उन्होंने वार्डन सुनील से बात की तो उन्होंने भी इंकार कर दिया। वह वीसी से मिलने गए, लेकिन वो नहीं मिले। छात्र ने आरोप लगाया कि कुछ देर बाद जब लौटे तो वार्डन के अटेंडेंट ने उससे आकर कहा कि तुम्हारे रुम खाली करने के आर्डर आए हैं और तुरंत रुम खाली कर दो।
*छात्रों ने किया प्रदर्शन*

इसके विरोध में सोमवार को छात्र विश्वविद्यालय में एकत्रित हुए और विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इस दौरान नवीन ने बताया कि उसने ईद पर्व को देखते हुए मिठाई की बात कही थी। इससे पहले भी वह मेस के खाने को लेकर आवाज उठा चुका है, लेकिन उसकी आवाज को अनसुना कर दिया जाता है।

अब रविवार रात को तानाशाही दिखाते हुए उसे हॉस्टल खाली करने के लिए बोल दिया। प्रदर्शनकारी छात्रों ने कहा कि विश्वविद्यालय की छात्रों के प्रति तानाशाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बाद में होस्टल चीफ वार्डन सुनील फौगाट मौके पर पहुंचे और छात्रों की समस्याओं का तुरंत समाधान करवाने का आश्वासन दिया। होस्टल चीफ वार्डन सुनील फौगाट ने बताया कि छात्रों की कुलपति से बात करवा दी गई है। छात्र अब शांत हैं। मेस में खाने को लेकर छात्रों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

No comments:

Post a Comment