Breaking

Saturday, August 20, 2022

खुशखबरी : राजस्थान, हरियाणा और पंजाब को रेलवे ने दी बड़ी सौगात , अब वैष्णो देवी जाने का सफर होगा आसान

खुशखबरी : राजस्थान, हरियाणा और पंजाब को रेलवे ने दी बड़ी सौगात , अब वैष्णो देवी जाने का सफर होगा आसान

नई दिल्ली  : भारतीय रेलवे द्वारा समय समय पर सभी यात्रियों की सुविधा के लिए कई नई ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाता है और वहीं कई बार ट्रेनों का विस्तार भी किया जाता है। साथ ही कुछ समय पहले ही जयपुर प्रयागराज ट्रेन का विस्तार भी किया गया था जिससे यात्रियों को काफी फायदा हुआ। अब राजस्थान सहित हरियाणा और पंजाब के लोगों को रेलवे ने बड़ी सौगात दी है रेलवे ने अब नई ट्रेन शुरू करने का फैसला किया है।
आपको बता दे की ये ट्रेन जयपुर से शुरू होकर जम्मू कश्मीर के बारामुला तक जाने वाली है इस ट्रेन को शेखावाटी एक्सप्रेस का नाम दिया गया है। शेखावाटी से होकर जाने वाली इस ट्रेन से यात्रियों को काफी लाभ मिलने वाला है और राजस्थान, हरियाणा और पंजाब के लोग अब आसानी से वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जा सकेंगे। जयपुर से शेखावाटी एक्सप्रेस को शुरू किया गया है इस ट्रेन को जयपुर से बारामुला के बीच चलाया जाने वाला है।
इससे इस ट्रेन के सहारे कई शहरों में आना जाना यात्रियों के लिए आसान हो जाएगा। कई अहम स्टेशनों पर रुककर ये ट्रेन चलेगी। यह ट्रेन हफ्ते में सिर्फ दो दिन चलने वाली है जयपुर से बारामुला के लिए ये ट्रेन सिर्फ बुधवार और शनिवार चलेगी जबकि बारामुला से जयपुर के लिए ये ट्रेन गुरुवार और रविवार को चलाई जाएगी। बता दे की ये ट्रेन 1153 किमी का सफर तय करने वाली है इस ट्रेन से आसानी से वैष्णो देवी पहुंचा जा सकेगा।
यह ट्रेन श्री माता वैष्णो देवी कटरा रेलवे स्टेशन पर रुककर चलने वाली है ये ट्रेन रींगस, सीकर, नवालगढ़, झुंझुनूं, चिढ़ावा, सूरजगढ़, लोहारू, सादुलपुर, हिसार, जाखल, धूरी, लुधियाना और जालंधर, पठानकोट कैंट, जम्मू-तवी, उधमपुर, श्री माता वैष्णों देवी, रियासी, बनिहाल, अनंतनाग और अवंतिपुरा जैसे स्टेशनों से होकर रास्ता तय करेगी। ये एक्सप्रेस ट्रेन जयपुर से बारामुला के लिए बुधवार और शनिवार को दोपहर 12 बजे चलेगी और अगले दिन 11 बजे बारामुला पहुंचेगी इस ट्रेन से कई यात्रियों को काफी लाभ मिलने वाला है।

No comments:

Post a Comment